अहमदाबाद शहर में नए 16 माइक्रो कन्टेनमेंट, आठ हटाए

अब कुल संख्या 237 पर पहुंची

By: Omprakash Sharma

Published: 27 Jul 2020, 09:48 PM IST

अहमदाबाद. शहर में कोरोना के रिपीट हो रहे मामलों के कारण नए कन्टेनमेंट क्षेत्रों की संख्या बढ़ रही है। शहर में फिलहाल 237 माइक्रो कन्टेनमेंट एरिया हैं। इनमें 16 नए कन्टेनमेंट रविवार रात को लागू किए गए थे। उस दौरान आठ कन्टेनमेंट क्षेत्रों से मुक्ति भी दी गई।
अहमदाबाद के कोविड इन्चार्ज डॉ. राजीव कुमार गुप्ता एवं मनपा आयुक्त मुकेश कुमार की उपस्थिति में रविवार को हुई बैठक में विविध मुद्दों पर चर्चा की गई। उस दौरान स्थिति सुधरने के कारण शहर के आठ माइक्रो कन्टेनमेंट हटाने का निर्णय किया गया। जबकि कोरोना के मरीजों की संख्या बढऩे के कारण 16 नए कन्टेनमेंट एरिया लागू किए गए। इसके साथ ही शहर में अब तक माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्रों की संख्या 237 हो गई है।

इन क्षेत्रों से हटाए माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्र
अहमदाबाद शहर के पूर्व जोन में अमराईवाडी क्षेत्र स्थित बंग्लावाली चाली और भाईपुरा में से नीलकंठ सोसाइटी से कन्टेनमेंट क्षेत्र हटाए गए हैं। इसके अलावा मध्यजोन में शाहीबाग क्षेत्र स्थित प्रेमदरवाजा के निकट ईदगाह रोड पर बावानू डेलू तथा शाहीबाग में ही शेत्रुंजय अपार्टमेंट (सुभाषनगर, गिरधरनगर) से कन्टेनमेंट हटाए गए हैं। पश्चिम जोन में वासणा वार्ड स्थित बी ब्लॉक रिवर साइडपार्क और पालडी वार्ड में योगेश्वरनगर सोसायटी गेट नंबर पांच एवं छह से कन्टेनमेंट क्षेत्र हटाए गए हैं। दक्षिण पश्चिम जोन के वेजलपुर वार्ड में बी/32से बी/34 देसाई पार्क व दक्षिण जोन में लांभा वार्ड स्थित कर्नावती-2 (ब्लॉक एफ-1) से माइक्रो कन्टेनमेंट दूर किए गए हैं।

इन क्षेत्रों में लगाए नए कन्टेनमेंट क्षेत्र
शहर में नए 16 माइक्रो कन्टेनमेंट में सबसे अधिक पांच पश्चिम जोन में हैं। इनमें उस्मानपुरा में एक, साबरमती में दो, नारणपुरा में एक, चांदखेड़ा में एक है। इसके अलावा दक्षिण जोन में तीन में से एक-एक मणिनगर, लांभा एवं इन्द्रपुरी वार्ड में हैं। उत्तर पश्चिम जोन में तीन माइक्रो कन्टेनमेंट एरिया में बोडकदेव में दो और घाटलोडिया में एक है। पूर्व जोन में दो में से निकोल और ओढव में एक-एक हैं। दक्षिण पश्चिम जोन में दो में से एक बोपल में और एक वेजलपुर में हैं। जबकि उत्तर जोन के सैजपुर वोघा में एक माइक्रो कन्टेनमेंट लागू किया गया है।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned