scriptनए सिविल अस्पताल का उद्घाटन करेंगे मोदी | New Civil Hospital at Ahmedabad will be open for public by Modi | Patrika News

नए सिविल अस्पताल का उद्घाटन करेंगे मोदी

locationअहमदाबादPublished: Feb 04, 2019 11:26:50 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने किया निरीक्षण

New Civli Hospital, Modi

नए सिविल अस्पताल का उद्घाटन करेंगे मोदी

अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी दिनों में अहमदाबाद स्थित नए सिविल अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने सोमवार को अहमदाबाद स्थित सिविल अस्पताल परिसर में ही नवनिर्मित अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री मोदी इस अद्यतन नए सिविल अस्पताल आम जनता को समर्पित करेंगे।
पटेल के मुताबिक सिविल अस्पताल में 110 एकड़ परिसर में सभी प्रकार की अद्यतन सुविधा के साथ उपचार और जांच उपलब्ध कराई जाएगी। 1450 करोड़ के खर्च से मेडिसिटी तैयार किया जा रहा है। इसमें हृदय, किडनी, आंख, दांत, कैंसर जैसे अनेक विभागों के बिल्डिंग अद्यतन साधनों से सुसज्जित किया गया है। इसी परिसर में मेडिकल, पैरामेडिकल कॉलेज भी कार्यरत हैं। इसी परिसर में हजारों मेडिकल, पैरामेडिकल स्टाफ और विद्यार्थी उपचार करते हैं। यहां पर उपचार के लिए आने वाले मरीजों और उनके परिजनों के रहने और खाने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इतना ही नहीं, मरीजों के परिजनों को परिसर में आने-जाने की सुविधा के लिए चार मिनी बस भी होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो