scriptअब रेलकर्मियों को मिली सौगात | New gift for railwaymen in western railway | Patrika News

अब रेलकर्मियों को मिली सौगात

locationअहमदाबादPublished: Jun 20, 2019 10:01:55 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

सामान्य विभागीय प्रतिस्पद्र्धात्मक परीक्षा दे सकेंगे , डबल्यूआरईयू ने उठाया था मुद्दा

wreu

अब रेलकर्मियों को मिली सौगात

अहमदाबाद. अब रेलकर्मी सामान्य विभागीय प्रतिस्पद्र्धात्मक परीक्षा (जीडीसीई) की परीक्षा में भाग ले सकेंगे। इसके जरिए रेलकर्मी अपने पसंदीदा विभाग में भर्ती हो सकेंगे। वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉयज यूनियन ने पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक के समक्ष हाल ही में यह मुद्दा उठाया था। यूनियन के जोनल महामंत्री जे.आर. भोसले और अध्यक्ष आर.सी. शर्मा ने जीडीसीई के अंतर्गत भर्ती के लिए अधिसूचना शीघ्र जारी करने का मुद्दा उठाया था। इसके लिए गुरुवार को अधिसूचना जारी हो गई।
यूनियन के अहमदाबाद मंडल के सचिव एच.एस. पाल व संगठन सचिव संजय सूर्यबली के अनुसार यह मुद्दा यूनियन ने उठाया था। इस अधिसूचना से पश्चिम रेलवे के करीब तीन से चार हजार रेलकर्मियों को फायदा होगा।
महेसाणा-वडनगर के बीच दौड़ेगी ट्रेन
अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वतन वडनगर तक आमान परिवर्तन के बाद शीघ्र ही ट्रेन दौड़ाई जाएगी। शुक्रवार को मेहसाणा से वडनगर के बीच रेलवे सुरक्षा आयुक्त (सीआरएस) निरीक्षण होगा। सीआरएस निरीक्षण के बाद इस मार्ग पर यात्री ट्रेन दौड़ाई जाएगी। रेल प्रशासन ने आमजनों से अनुरोध किया है कि ऐसे समय पर रेलवे पटरी के नजदीक आना और पटरी पार करना असुरक्षित और जानलेवा हो सकता है। यह वह स्टेशन है, जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चाय बेची थी। स्टेशन को करीब आठ करोड़ रुपए की लागत से विकसित किया गया है। यह स्टेशन पर्यटन के लिहाज से अहम साबित हो सकता है।
उधर, अहमदाबाद से हिम्मतनगर के बीच भी आमान परिवर्तन हो चुका है। इस मार्ग पर सीआरएस इंस्पेक्शन हो चुका है। शीघ्र ही इस मार्ग पर भी ट्रेन दौड़ेगी। इसके चलते अहमदाबाद से हिम्मतनगर आवाजाही करनेवालों को काफी आसानी हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो