scriptNew record of heat in Ahmedabad, temperature 44.4 degrees | अहमदाबाद में गर्मी के प्रतिदिन नए रिकॉर्ड, तापमान 44.4 डिग्री, मई-जून जैसी गर्मी के बीच कंडला में @ 45 डिग्री | Patrika News

अहमदाबाद में गर्मी के प्रतिदिन नए रिकॉर्ड, तापमान 44.4 डिग्री, मई-जून जैसी गर्मी के बीच कंडला में @ 45 डिग्री

 

कुछ भागों में आज भी लू की चेतावनी

अहमदाबाद

Published: April 28, 2022 10:40:53 pm

अहमदाबाद. शहर में गर्मी के कड़े तेवर गुरुवार को भी बरकरार रहे। अप्रेल माह में अधिकतम तापमान के आए दिन नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। गुरुवार को भी 44.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया जो गत 2012 के बाद (अप्रेल माह में) अब तक सर्वाधिक है। शहर में झुलसा देने वाली गर्मी के कारण दोपहर को अधिकांश सडक़ों पर आवागमन कम देखा गया।
राज्य में कच्छ के कंडला में गुरुवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री पर पहुंच गया जो राज्य में सर्वाधिक है। इसके बाद दूसरा सबसे गर्म शहर (44.4) अहमदाबाद रहा। जहां सुबह 11 बजे बाद से ही कड़ी धूप का आभास होने लगा। दोपहर होते-होते धूप के बीच चलना भी दूभर हो रहा था। अप्रेल माह में मई-जून जैसी गर्मी महसूस हुई। गर्म हवाएं झुलसाने का काम कर रहीं थीं। आम दिनों में व्यस्त रहने वाली सडक़ें गर्मी के कारण सूनी दिखाई दी। अहमदाबाद महानगरपालिका की ओर से भी शहर में ऑरेंज अलर्ट के बीच एडवाइजरी जारी की गई। अगले दो दिनों तक शहर में ऑरेंज अलर्ट रह सकता है।
कंडला और अहमदाबाद के अलावा राजधानी गांधीनगर और अमरेली में भी अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहा। जबकि सुरेन्द्रनगर में 43.8, वडोदरा शहर में 43.6 और राजकोट में 43.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।
अहमदाबाद में गर्मी के प्रतिदिन नए रिकॉर्ड, तापमान 44.4 डिग्री, मई-जून जैसी गर्मी के बीच कंडला में @ 45 डिग्री
अहमदाबाद में गर्मी के प्रतिदिन नए रिकॉर्ड, तापमान 44.4 डिग्री, मई-जून जैसी गर्मी के बीच कंडला में @ 45 डिग्री
आठ अप्रेल को ही टूट गया गत 10 वर्षों का रिकॉर्ड
अप्रेल माह में पिछले दस वर्ष का रिकॉर्ड गत 8 अप्रेल को ही टूट गया था। उस दिन अहमदाबाद शहर में अधिकतम तापमान 44 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। इसके बाद बुधवार को 44.2 और उसके बाद गुरुवार को 44.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। इससे पहले वर्ष 2019 में 5 अप्रेल, 29 और 30 अप्रेल को 43.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। अप्रेल माह में ऑल टाइम रिकॉर्ड की बात करें तो 27 अप्रेल 1958 में 46.2 डिग्री सेल्सियस था।
आज भी कई भागों में लू की चेतावनी
राज्य में शुक्रवार को भी कई जिलों में लू की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, वलसाड, राजकोट, पोरबंदर एवं कच्छ में लू के थपेड़े परेशान कर सकते हैं। इसके बाद कुछ दिनों तक तापमान में ज्यादा बदलाव आने की संभावना नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाWeather Update: उत्तर भारत में भीषण गर्मी, इन राज्यों में आंधी और बारिश की अलर्टLucknow: क्या बदलने वाला है प्रदेश की राजधानी का नाम? CM योगी के ट्वीट से मिले संकेतजमैका के दौरे पर गए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने क्यों की सलवार-कुर्ता की चर्चा, जानिए इस टूर में और क्या-क्या हुआबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनगेहूं के निर्यात पर बैन पर भारत के समर्थन में आया चीन, G7 देशों को दिया करारा जवाब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.