scriptदीपावली बाद गुजरात कांग्रेस के नए ढांचे पर लगेगी मुहर | New structures of gujarat congress to be declare after diwali | Patrika News

दीपावली बाद गुजरात कांग्रेस के नए ढांचे पर लगेगी मुहर

locationअहमदाबादPublished: Nov 04, 2018 09:49:18 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

30 महासचिव, 100 सचिव व 18 उपाध्यक्ष हो सकते हैं

Gujarat congress

दीपावली बाद गुजरात कांग्रेस के नए ढांचे पर लगेगी मुहर

अहमदाबाद. गुजरात कांग्रेस के नए ढांचे पर दीपावली बाद मुहर लग सकती है। यह ढांचा करीब 300 लोगों को शामिल किया जाएगा, जिसमें 18 उपाध्यक्ष, 100 सचिव और 30 महासचिव होंगे। विशेष तौर पर युवाओं को प्राथमिकता दी जा सकती है।
इससे पूर्व शहर और जिला कांग्रेस के ढांचे का गठन किया गया, जिसमें विशेष तौर पर युवाओं को प्राथमिकता दी गई है। फिलहाल जसदण विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां चल रही है। प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया चल रही है। प्रत्याशियों को चुनने की जिम्मेदारी कोली पटेल और पटेल विधायकों को दी गई है, जिसमें पूंजा वंश, सोमा पटेल और वीरजी ठुम्मर हैं। प्रत्याशियों को चुनने की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद नए ढांचे राष्ट्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिल सकती है।
गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि पार्टी में ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल करने की कोशिश होगी। ऐसे लोग जो पार्टी का काम करने वाले और प्रतिबद्ध हों उनको प्राथमिकता दी जाएगी।
अमरेली कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं का धरना
अहमदाबाद. कांग्रेस ने सौराष्ट्र में एकजुट होकर विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया था, लेकिन अब कांग्रेस के अमरेली गढ़ में ही बगावत के सुर उठने लगे हैं। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी, सावरकुंडला के विधायक प्रताप दुधात और लाठी के विधायक वीरजी ठुम्मर के खिलाफ सावरकुंडला मार्केटिंग यार्ड के चेयरमैन और कांग्रेसी नेता दीपक मालाणी अमरेली के कई कार्यकर्ताओं के साथ शनिवार को ही एलिसब्रिज स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर धरना दिया। उन्होंने अमरेली जिला कांग्रेस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाए हैं। दीपक मालाणी का आरोप है कि इन नेताओं ने सावरकुंडला एपीएमसी में भाजपा के पूर्व विधायक कालू विराणी को लाने के लिए धानाणी, धुधात और वीरजी ठुम्मर ने भाजपा का सहयोग दिया। एपीएमसी चुनाव में इन नेताओं ने उनको हराने का प्रयास किया है। चाहे प्रदेश कांग्रेस हो या जिला कांग्रेस कोई भी सुनवाई नहीं करते। उधर, गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं अपनी बात पार्टी के समक्ष रखने का हक है। दीपक मालाणी को भी पार्टी फोरम में अपनी बात रखनी चाहिए, लेकिन जो तरीका अपनाया है वह उचित नहीं है। उन्होंने पार्टी नियमों के खिलाफ जाकर धरना किया है, जो उचित नहीं है। उन पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई की जाएगी। पार्टी उचित समय पर निर्णय करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो