घर पर ही होगा नए साल 2021 का स्वागत

कोरोना गाइडलाइन का होगा पालन

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 30 Dec 2020, 08:05 PM IST

सिलवासा. संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली के सिलवासा शहर सहित गांवों में नए साल का स्वागत सादगी के साथ गुरुवार को सम्पन्न हो पाएगा। नए साल 2021 के आगमन की खुशी होटल, रेस्टोरेंट, फार्म हाउस के बजाय इस बार सोसायटी एवं घरों में ही मनाई जाएगी। कोरोना वायरस के चलते लोग बड़े समारोहों के बजाय घर में रहते हुए नए वर्ष का स्वागत करेंगे। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए कॉलोनी व सोसायटियों में नए साल का स्वागत किया जाएगा। सोसायटियों में नए साल 2021 के आगमन की खुशी इस बार थोड़ी अलग हटकर सादगी से होगी।

शहर के आमली, टोकरखाड़ा, सामरवरणी की सोसायटियों में सोशल डिस्टेंस के साथ लोग आपस में बधाई देंगे। शाम को लोग नाच-गाकर नए वर्ष का स्वागत करेंगे। कई जगह बच्चों के कार्यक्रम रखे हैं। कार्यक्रम के साथ अल्पाहार का आयोजन है।

31 दिसम्बर और नए साल को देखते हुए पुलिस विभाग ने पेट्रोलिंग की खास व्यवस्था की है। पुलिस ने हिदायत दी है कि कार्यक्रम के दौरान कोरोना नियमों को भंग करने वाले तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शराब के नशे में वाहन चलाना, यातायात अवरोध, नियम भंग करने वालों पर पुलिस की खास निगाह रहेगी। कोरोना संक्रमण के चलते लोगों को एक जगह एकत्रित नहीं होने दिया जाएगा। रूफ, टॉप, टेरेस, बार और रेस्टोरेंट, बीचेज आदि कहीं भी कोरोना नियमों की अवहेलना के साथ जश्न मनाने वालों पर पुलिस की नजर रहेगी।

सभी जगह विशेष जांच

नए साल 2021 के कारण बाहर से आने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही हैं। कोरोना को ध्यान में रखते हुए बाहर से आने वाले वाहनों की चैकिंग बढ़ा दी है। पिपरिया के अलावा दादरा, नरोली, खानवेल में यातायात पुलिस वाहनों को चैक कर रही हैं। जांच के दौरान वाहनों के कागजात, पहचान पत्र आदि आवश्यक रूप से निरीक्षण किए जा रहे हैं।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned