scriptएनएफएसयू कल गोवा में भी शुरू करेगा कैंपस, पांच कोर्स शुरू | NFSU, Goa campus, Amit shah, Ahmedabad city news | Patrika News

एनएफएसयू कल गोवा में भी शुरू करेगा कैंपस, पांच कोर्स शुरू

locationअहमदाबादPublished: Oct 12, 2021 09:34:12 pm

NFSU, Goa campus, Amit shah, Ahmedabad city news -केंद्रीय गृह मंत्री शाह स्थायी परिसर का करेंगे शिलान्यास

एनएफएसयू कल गोवा में भी शुरू करेगा कैंपस, पांच कोर्स शुरू

एनएफएसयू कल गोवा में भी शुरू करेगा कैंपस, पांच कोर्स शुरू

अहमदाबाद. राष्ट्रीय न्यायालयिक विज्ञान विश्वविद्यालय (एनएफएसयू) गांधीनगर की ओर से इस वर्ष गोवा में भी अपना कैंपस शुरू किया जा रहा है। गोवा के स्थायी परिसर का गुरुवार को शिलान्यास होगा।
केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह गोवा के स्थायी परिसर का शिलान्यास करेंगे। साथ ही अस्थायी परिसर का उद्घाटन भी करेंगे। इस दौरान गोवा के सीएम डॉ. प्रमोद सावंत, केन्द्रीय बंदरगाह एवं शिपिंग एवं जलमार्ग राज्यमंत्रीय श्रीपाद नाईक, केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, एनएफएसयू कुलपति डॉ. जे. एम. व्यास उपस्थित रहेंगे।
एनएफएसयू के स्थायी परिसर के लिए गोवा सरकार की ओर से दक्षिण गोवा के धारबंदोड़ा में 50 एकड़ भूमि आवंटित की गई है। जब तक यह स्थायी कैंपस बनकर तैयार नहीं हो जाता तब तक कुरती-पोंडा में अस्थायी परिसर शुरू किया जाएगा। इस कैंपस में पांच कोर्स शुरू किए जा रहे हैं। इनमें पांच वर्षीय बीएससी-एमएससी फॉरेंसिक साइंस, दो साल के तीन कोर्सिस में – एमएससी फॉरेंसिक साइंस, एमएससी डिजिटल फॉरेंसिक्स एण्ड इन्फर्मेशन सिक्योरिटी, एमएससी सायबर सिक्योरिटी शुरू किए जा रहे हैं।
‘आजादी का अमृत महोत्सव’ एवं ‘गोवा मुक्ति संग्राम के 60 वर्ष’ के अवसर पर गृह मंत्रालय की ओर से एनएफएसयू की शाखा को गोवा में प्रारंभ किया जा रहा है। जिससे गोवा में फॉरेंसिक साइंस की मदद से अपराध की रोकथाम, क्राइम मैपिंग के साथ-साथ न्यायिक प्रक्रिया को तेज करने में मदद मिलेगी।
एनएफएसयू की ओर से शैक्षणिक वर्ष में गांधीनगर, दिल्ली के अलावा गोवा एवं त्रिपुरा में भी कैम्पस शुरू कर नए कोर्स शुरू किए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो