गुजरात में रात्रि कफ्र्यू में मिली एक घंटे की राहत

night curfew, Gujarat, corona, CM rupani, dy CM, Gandhinagar news: अब 11 से 6 बजे तक रहेगा कफ्र्यू

By: Pushpendra Rajput

Published: 28 Jul 2021, 10:04 PM IST

गांधीनगर. कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद अब राज्य सरकार ने रात्रि कफ्र्यू में एक घंटे की राहत दी है। अब 31 जुलाई से रात्रि कफ्र्यू 1१ से सुबह छह बजे तक रहेगा। वहीं अब चार सौ व्यक्तियों की क्षमता के साथ समारोह हो सकेंगे।

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्षता में आयोजित कोर कमेटी की बैठक में कई अहम निर्णय किए गए। इसके मुताबिक मौजूदा समय में राज्य के आठ महानगरों में जो रात्रि कफ्र्यू है उसमें 31 जुलाई से एक घंटे की कमी की जाएगी। जहां राज्य के आठ महानगरों में जहां रात्रि 10 से छह बजे तक रात्रि कफ्र्य है वह 31 जुलाई से रात्रि 11 से 6 बजे तक हो जाएगा। इन आठ महानगरों में होटल व रेस्टोरेन्ट रात्रि 10 बजे तक खुले रखे जा सकेंगे। राज्य में सार्वजनिक समारोह खुली जगह में जो 200 व्यक्तियों की क्षमता में होते हैं वे 31 जुलाई से 400 व्यक्तियों की क्षमता से हो सकेंगे।
वहीं ऐसे कार्यक्रम बंद हॉल में होंगे तो बैठक क्षमता के पचास फीसदी अर्थात् अधिकतम 400 व्यक्तियों की क्षमता से हो सकेंगे। समारोह में कोरोना संक्रमण रोकने के नियमों का पालन करना होगा।

चार फीट से ऊंची न हो गणेश प्रतिमा

राज्य में आगामी गणेशोत्सव में सार्वजनिक गणेशोत्सव में ज्यादा से ज्यादा चार फीसदी की गणेश प्रतिम होनी चाहिए। उससे ज्यादा ऊंची प्रतिमा को प्रस्थापित करने की मंजूरी नहीं दी जाएगी।
इस मौके पर उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल, शिक्षा मंत्री भूपेन्द्रसिंह चूड़ास्मा, कृषि मंत्री आर.सी. फळदू, वन मंत्री गणपतसिंह वसावा, ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल, गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा एवं मुख्य सचिव अनिल मुकीम, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन, गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज कुमार, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव एम.के. दास, स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुक्य सचिव मनोज अग्रवाल एवं वरिष्ठ सचिव उपस्थित थे।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned