scriptNirvav Modi-Vijay Mallya issue raised in the House | सदन में उछला नीरव मोदी-विजय माल्या का मुद्दा | Patrika News

सदन में उछला नीरव मोदी-विजय माल्या का मुद्दा

राज्य विधानसभा में सोमवार को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 11 हजार से ज्यादा के घोटाले को लेकर नीरव मोदी और विजय माल्या के विदेश भाग जाने...

अहमदाबाद

Published: March 01, 2018 09:32:31 pm

नेता प्रतिपक्ष धानाणी व खेड़ावाला ने उठाया
देश की किसी विधानसभा में इस मुद्दे की चर्चा की संभवत: पहली घटना
गांधीनगर।राज्य विधानसभा में सोमवार को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 11 हजार से ज्यादा के घोटाले को लेकर नीरव मोदी और विजय माल्या के विदेश भाग जाने का मुद्दा उठा। गांवों में रकम के लिए ऋण लेने को लेकर संशोधन विधेयक-2018 पर चर्चा के दौरान विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता परेश धानाणी ने यह मुद्दा उठाया।

Nirvav Modi-Vijay Mallya issue raised in the House
Nirvav Modi-Vijay Mallya issue raised in the House

उन्होंने कहा कि राज्य में सहकारी बैंकों में भी सरलता से ऋण नहीं दिया मिलता। इस कारण लोग अपने मकान व जमीन गिरवी रखते हैं। रोजगार नहीं मिलने के कारण, फसल विफल जाने के कारण लोन की किश्त नहीं जमा करने वाले लोगों को फिर से ऋण के दरवाजे बंद हो जाते हैं। इस कारण जमीन-संपत्ति बैंक से छुड़ाने के लिए सूदखोरों से उधार लेना पड़ता है। इन परिस्थितियों से निकालने के लिए यदि इस विधेयक में व्यवस्था होती तो अच्छी बात होती।

उन्होंने यह भी कहा कि गरीब किसान को डिफॉल्टर बताकर उनके लिए लोन लेने के दरवाजे बंद कर दिए जाते हैं, लेकिन जनता की कमाई पूंजी के रूप में बैंक में रखती है और यह लाखों-करोड़ों की रकम विजय माल्या, ललित मोदी व नीरव मोदी लेकर सरकार की जानकारी के तहत विदेश भाग जाते हंैं और ऐसे लोगों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया जाता।

धानाणी ने आरोप लगाया कि राज्य में जमीन माफिया-पुलिस अधिकारियों की मिलीभगत से जमीन पचाने का षडयंत्र चल रहा है। उन्होंने यह भी पूछा कि राज्य में जारी जमीन के रिसर्वे का काम कितने दिन में पूरा होगा। सैटेलाइट से माप की जानकारी किसानों को नहीं होती है। इसी मुद्दे पर विधेयक का विरोध करने वाले कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला ने भी कहा कि यहां पर नीरव मोदी व विजय माल्या जैसे लोगों को लोन मिल जाता है वहीं आम किसानों व लोगों को एक किश्त नहीं भरने पर डिफॉल्टर घोषित कर दिया जाता है।

 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

संसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतकोरोना ने टीका कंपनियों को लगाई मुनाफे की बूस्टरदेश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्यासुप्रीम कोर्ट में 6000 NGO के FCRA लाइसेंस रद्द करने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आजसुप्रीम कोर्ट के वकीलों को मिला रिकॉर्डेड कॉल, दिल्ली में कश्मीर का झंडा फहराने की धमकीसेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर GST का छापा, सुबह-सुबह पहुंची टीम, घर, गोदाम और दुकान में खंगाले दस्तावेजमुठभेड़ में ढेर हुआ ईनामी नक्सली कमांडर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.