scriptGujarat: फरार नितिन सांडेसरा की कंपनी का आवंटित लाइसेंस रद्द | Nitin Sandesara's company licence cancelled by Gujarat govt | Patrika News

Gujarat: फरार नितिन सांडेसरा की कंपनी का आवंटित लाइसेंस रद्द

locationअहमदाबादPublished: Jul 08, 2019 11:50:06 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-गुजरात सरकार ने दहेज पोर्ट के विकास के लिए दी गई सभी मंजूरी रद्द कर दी
-सीएम ने दिए बाकी पैसे वसूल करने के निर्देश

Nitin Sandesara, Sterling port limited, Gujarat govt

Gujarat: फरार नितिन सांडेसरा की कंपनी का आवंटित लाइसेंस रद्द

गांधीनगर. गुजरात सरकार ने विभिन्न बैंकों व वित्तीय संस्थाओं से बड़ी रकम की ऋण लेकर फरार हो चुके नितिन सांडेसरा की स्टर्लिंग पोर्ट लि. को दहेज बंदरगाह (पोर्ट) के विकास के लिए दिया गया लाइसेंस रद्द कर दिया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के स्तर पर इस लाइसेंस को रद्द करने का निर्णय किया गया है।
सांडेसरा की कंपनी के खिलाफ कड़ा रूख अख्तियार करते हुए मुख्यमंत्री रूपाणी ने भरूच के दहेज बन्दरगाह को ऑल वेदर बर्थिंग पोर्ट बनाने के लिए दी गई सभी मंजूरी रद्द कर दी। उन्होंने कंपनी के बाकी पैसे वसूल करने के लिए गुजरात मेरीटाइम बोर्ड (जीएमबी) को भी निर्देश दिया है।
जीएमबी ने सांडेसरा की कम्पनी स्टर्लिंग बायोटेक को दिसम्बर 2008 में भरूज जिले के दहेज पोर्ट को ऑल वेदर डायरेक्ट बर्थिंग पोर्ट के रूप में विकसित करने के लिए चार वर्ष की समय सीमा के साथ जनवरी 2009 में लेटर ऑफ इन्टेंट दिया था। इसके साथ ही जीएमबी ने वर्ष 2010 में दहेज में 84.95 हेक्टेयर सरकारी जमीन किराए पर आवंटित कर इस जमीन को समतल करने और फेंसिंग करने की मंजूरी दी थी। साथ ही पोर्ट के निर्माण कार्य के लिए मार्च 2011 में बोर्ड ने मंजूरी दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो