गुजरात में प्रवेश के लिए नहीं पड़ेगी पास की जरूरत, घुसते ही स्वास्थ्य जांच जरूरी

No Entry Pass needed, Gujarat, Border, Health screening, Gujarat Home department, Covid 19 गुजरात के गृह विभाग ने जारी किए निर्देश, स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर बोर्डर पर की जाएगी स्क्रीनिंग की व्यवस्था

By: nagendra singh rathore

Published: 03 Jun 2020, 12:44 AM IST

अहमदाबाद. गुजरात में अब राजस्थान या महाराष्ट्र, या फिर मध्यप्रदेश से किसी भी व्यक्ति को प्रवेश करने के लिए किसी भी प्रकार के ई पास या फिर कोई अन्य पास की जरूरत नहीं है। वह बिना किसी पास के गुजरात की सीमा में प्रवेश कर सकेगा। लेकिन बोर्डर पर उसके प्रवेश करते ही उसकी स्वास्थ्य जांच की जाएगी।
गुजरात सरकार ने केन्द्र सरकार की ओर से जारी किए अनलॉक १.० के दिशा-निर्देशों के मद्देनजर गुजरात में बाहरी राज्य से आने वाले व्यक्ति के प्रवेश को बिना किसी पास के स्वीकृति दे दी है। मंगलवार को गुजरात सरकार के गृह विभाग की ओर से इसका आधिकारिक निर्देश भी जारी कर दिया गया।
लेकिन गुजरात में बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए गुजरात सरकार ने बाहरी राज्यों से गुजरात में प्रवेश करने वाले लोगों के स्वास्थ्य जांच करने का निर्णय किया है।
इसके लिए राजस्थान से सटी गुजरात की रतनपुर बोर्डर और बनासकांठा से जुड़ी बोर्डर तथा मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र से जुड़ी बोर्डर पर संबंधित जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलकर हेल्थ स्क्रीनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।
गुजरात में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्वास्थ्य की जांच की जाएगी और फिर ही उसे आगे जाने दिय जाएगा। जिसे बुखार या सर्दी-खांसी के लक्षण दिखाई देंगे उसे अस्पताल भेजा जाएगा।

गुजरात में प्रवेश के लिए नहीं पड़ेगी पास की जरूरत, घुसते ही स्वास्थ्य जांच जरूरी
nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned