एएमटीएस के किराए में वृद्धि नहीं

एएमटीएस के किराए में वृद्धि नहीं
AMTS Bus file Photo

Omprakash Sharma | Publish: Jan, 25 2018 11:37:41 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

एएमटीएस का ५०८ करोड़ का बजट मंजूर

लालदरवाजा बस स्टेंड बनेगा आधुनिक

अहमदाबाद. मनपा संचालित अहमदाबाद म्युनिसिपल ट्रांसपोर्ट सर्विस (एएमटीएस) का किराया नहीं बढ़ाया गया है। गुरुवार को मंजूर हुए बजट के दौरान यह घोषणा की गई। एएमटीएस का कुल बजट ५०८ करोड़ रुपए मंजूर किया गया है। जिसमें वर्ष २०१८-१९ के कई आयोजनों का उल्लेख भी किया गया है। इनमें ६५ वर्ष पुराने लाल दरवाजा बस स्टेंड को आधुनिक बनाने का आयोजन भी शामिल है।
महापौर गौतम शाह की अध्यक्षता में एएमटीएस का बजट मंजूर किया गया। चेयरमैन के अनुसार शहर में चलने वाली बसों का किराया इस वर्ष नहीं बढ़ाया जाएगा। इस वर्ष के नए आयोजनों के बारे में उन्होंने बताया की एएमटीएस की मुख्य डिपो और टर्मीनस पर शीतलजल की व्यवस्था के अलावा टॉयलेट जैसी प्राथमिक सुविधा पर बल दिया जाएगा। लाल दरवाजा के ट्रैफिक को कम करने तथा वर्कशोप विभाग के लिए टायर प्लान्ट बर्फिंग की मशीन खरीदने की भी योजना है। लाल दरवाजा टर्मीनल की पुरानी इमारत को आधुनिक बनाया जाएगा। एएमटीएस के विभागों में और ३०० कर्मचारियों को आवंटित किया जाएगा। साबरमती अचेर डिर्पो की इमारत को नए सिरे से बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जारी वित्त वर्ष में रूट नंबर १००० कर्णावती क्लब से सलदार पटेल अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक चलाई जाने वाली एयर पोर्ट शटल बस सेवा एएमटीएस-बीआरटीएस के अन्तर्गत एसी बस है। जिसमें विशेष कर अहमदाबाद एयरपोर्ट पर जाने व वहां से आने वाले यत्रियों को सुविधा मिल रही है। जारी वित्तवर्ष में गांधी रोड तथा रिलीफ रोड जैसी घनी आबादी क्षेत्र में बाला हनुमान एक्सप्रेस रूट में निशुल्क मिनी बसें चलाईं जा रहीं हैं। इससे बाहरी विस्तार तथा आश्रम रोड के यात्रियों को भी लाभ हो रहा है। सभी रूटों की बसों में ५० फीसदी सीटों महिलाओं के लिए आरक्षित रखी जा रहीं हैं और यह योजना जारी रखी जा रही है।
एएमटीएस की बसें
अहमदाबाद की ओर से संचालित फीडर बसों की संख्या २१० हैं इनमें से ऑनरोड १५० हैं। वहीं निजी बसें की संख्या ६०६ हैं इनमें से ६०० बसें ऑनरोड हैं। कुल ८१६ बसों में से ७५० बसें १६३ रूटों पर दौड़ती हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned