घर-घर जाकर प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का दिया संदेश

No plastic, Ahmedabad, Akhil Bhartiya marwadi mahila sammelan, Gujarat अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन गुजरात प्रदेश की महिलाओं का अभियान

By: nagendra singh rathore

Published: 03 Jul 2020, 12:11 AM IST

अहमदाबाद. पूरी दुनिया में मनाए जाने वाले 'इंटरनेशनल नो प्लास्टिक डे ' के उपलक्ष्य में अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन की गुजरात प्रदेश इकाई की महिलाओं ने बुधवार को अहमदाबाद, दाहोद ,गांधीधाम , वडोदरा, सूरत और लीमखेड़ा में घर-घर जाकर महिलाओं को 'स्वच्छ भारत बनाना है और हर घर से प्लास्टिक को हटाना है' का संदेश दिया।
संस्था की सह सचिव अंजली कौशिक के अनुसार इस कार्यक्रम में संस्था की महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए संगठन की गुजरात प्रदेश इकाई की अध्यक्ष सुधा काबरा के नेतृत्व में सचिव साधना मेहता, कोषाध्यक्ष ज्योति लाहोटी, सह सचिव कौशिक आदि ने शहर के शाहीबाग स्थित विभिन्न स्थानों पर जाकर लोगों से प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का अनुरोध किया। साथ ही प्लास्टिक के उपयोग से मनुष्य सहित पशुओं को भी होने वाले नुकसान के विषय में विस्तृत जानकारी दी। प्रदेश के अन्य जिलों की महिला इकाई की अध्यक्षों ने भी अपने- अपने क्षेत्रों में लोगों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का संदेश दिया।
इस कार्यक्रम में अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन की राष्ट्रीय अध्यक्षा शारदा लखोटिया, मध्यांचल की उपाध्यक्ष सुमन मूंदड़ा और पूर्व अध्यक्षा संगीता ने भी इस प्रोजेक्ट में सहायता की।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned