scriptवीएस अस्पताल नहीं होगा कोविड हॉस्पिटल | None Covid Hospital, VS Hospital | Patrika News

वीएस अस्पताल नहीं होगा कोविड हॉस्पिटल

locationअहमदाबादPublished: May 28, 2020 10:26:43 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

कर्मचारियों की कमी व नॉन कोविड मरीजों को परेशानी होना बताया कारण

कर्मचारियों की कमी व नॉन कोविड मरीजों को परेशानी होना बताया कारण

कर्मचारियों की कमी व नॉन कोविड मरीजों को परेशानी होना बताया कारण

अहमदाबाद. महानगरपालिका संचालित वीएस अस्पताल को कोविड हॉस्पिटल में तब्दील नहीं किया जाएगा। चिकित्सा कर्मियों का अभाव व नॉन कोविड मरीजों के उपचार में परेशानी को ध्यान में रखकर यह निर्णय किया गया है। कोविड अस्पताल होने पर मेडिसिन, ऑर्थोपेडिक, गाइनेक तथा सर्जरी जैसे विभाग की ओपीडी कार्यरत नहीं हो पाएगी।
महानगरपालिका प्रशासन के अनुसार पिछले कुछ दिनों से वीएस अस्पताल को कोविड अस्पताल में तब्दील करने की मांग की जा रही है, लेकिन इससे कई परेशानिया पैदा हो सकती हैं। जिससे कोविड अस्पताल में तब्दील नहीं किया जाएगा। अस्पताल के अनेक चिकित्सा कर्मियों को शहर में विविध कोविड केयर सेंटरों या अस्पतालों में भेजा गया है। जिससे वीएस अस्पताल में चिकित्सा कर्मि यों की कमी हो गई है। परिसर में एसवीपी अस्पताल शुरू होने के बाद वीएस अस्पताल में अनेक अनुभवी चिकित्सक पहले से ही कार्यरत कर दिए गए थे। इसके अलावा अस्पताल की इमारत अनेक जगह से जर्जरित अवस्था में है जिससे संक्रमण फैलने की ज्यादा आशंका है। कोविड अस्पताल बनने से सामान्य मरीजों को लाभ नहीं मिल पाएगा। जिससे आम मरीजों संबंधित समस्या और विकट हो जाएगी। वीएस अस्पताल परिसर में (एसवीपी) पहले से ही कोविड अस्पताल कार्यरत है। एक ही परिसर में कोविड के दो हॉस्पिटल होना उचित नहीं है।
42 निजी अस्पताल कर दिए हैं कार्यरत
मनपा का कहना है कि कोरना वायरस के उपचार के लिए शहर में सरकारी और मनपा संचालित अस्पतालों के अलावा 42 निजी अस्पतालों ठ्ठ ड्ढ में भी कोरोना के उपचार की व्यवस्था की गई है। इन अस्पतालों में मनपा की ओर से रेफर किए जाने वाले मरीजों का खर्च भी मनपा वहन करती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो