script

अहमदाबाद में माइक्रो कन्टेनमेंट जोन की संख्या 100 से नीचे

locationअहमदाबादPublished: Oct 27, 2020 08:58:38 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

शहर में नौ नए और चार से मुक्ति

अहमदाबाद में माइक्रो कन्टेनमेंट जोन की संख्या 100 से नीचे

अहमदाबाद में माइक्रो कन्टेनमेंट जोन की संख्या 100 से नीचे

अहमदाबाद. राज्य में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस का प्रकोप कुछ कम होने से न सिर्फ मरीजों की संख्या कम हुई है बल्कि एक्टिव मरीज भी कम हुए हैं। अहमदाबाद शहर में सोमवार को कुल 97 माइक्रो कन्टेनमेंट शेष रहे थे। हालांकि एक दिन में नौ नए लागू किए गए जबकि चार से मुक्ति मिली है।
कोरोना काल में अहमदाबाद शहर में अधिकतम माइक्रो कन्टेनमेंट जोन की संख्या 400 के पार पहुंच गई थी। फिलहाल इनकी संख्या घटकर 97 तक आ गई है। सोमवार को शहर के कोविड इन्चार्ज डॉ. राजीव कुमार गुप्ता (आईएएस) की अध्यक्षता में हुई बैठक में कोरोना की स्थिति पर चर्चा की गई। महामारी के केस रिपीट होने पर शहर के जिन नौ जगहों पर नए माइक्रो कन्टेनमेंटन लागू किए गए हैं उनमें सबसे अधिक तीन-तीन दक्षिण पश्चिम एवं दक्षिण जोन के हैं। इसके अलावा उत्तर पश्चिम में दो तथा पश्चिम जोन में एक माइक्रो कन्टेनमेंट लागू हुआ है। दूसरी ओर स्थिति में सुधार होने पर शहर में मुक्त किए गए चार माइक्रो कन्टेनमेंट में से दो पश्चिम जोन तथा एक-एक दक्षिण पश्चिम और उत्तर पश्चिम में हैं। सोमवार तक शहर में कुल माइक्रो कन्टेनमेंट जोन की संख्या 92 से बढ़कर अब 97 में हो गई है।
शहर में फिलहाल कोरोना को नियंत्रण में करने के लिए मनपा स्वास्थ्य विभाग की ओर से घर-घर सर्वेलेंस और एवं स्क्रीनिंग की प्रक्रिया शुरू की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो