Ahmedabad news: अब एफिडेटिवट कराना होगा महंगा, स्टाम्प ड्यूटी बढ़ेगी

Ahmedabad news: अब एफिडेटिवट कराना होगा महंगा, स्टाम्प ड्यूटी बढ़ेगी

Pushpendra R.Singh Rajput | Updated: 26 Jul 2019, 08:59:57 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

विधानसभा में स्टाम्प ड्यूटी बढ़ोतरी का संशोधित विधेयक पारित

गांधीनगर. राजस्व मंत्री भूपेन्द्रसिंह चूड़ास्मा ने गुरुवार को विधानसभा में गुजरात स्टाम्प अधिनियम 1958 में स्टाम्प ड्यूटी में बढ़ोतरी को लेकर संशोधित विधेयक पेश किया, जिसे सर्व सहमति से पारित किया गया। इसके चलते अब एफिडेविट और विवाह का पंजीकरण कराना महंगा होगा।
सदन में पेश विधेयक पेश करते चूड़ास्मा ने कहा कि एप्रेन्टिसशिप, प्रशासनिक पत्र, दत्तक पत्र, गारंटी, नोटरी और कंपनी के मेमोरेण्डम ऑफ एसोसिएशन जैसे दस्तावेजों पर फिक्स दर से स्टाम्प ड्यूटी ली जाती हैं, लेकिन इनकी स्टाम्प ड्यूटी में बढ़ोतरी करना जरूरी था। इससे सदन में संशोधित विधेयक पेश किया गया। सदन में चर्चा के बाद गुजरात स्टाम्प अधिनियम 1958 से ज्यादा संशोधित करने को लेकर विधायक पारित किया गया।
उन्होंने कहा कि विधेयक में शपथ पत्र एवं नोटरी में जहां स्टाम्प ड्यूटी 20 रुपए की है, जो 19 वर्षों से लागू है। इस स्टाम्प ड्यूटी में 50 रुपए बढ़ोतरी की गई। दत्तक पत्र, विवाह पंजीकरण और हिस्सेदारी के लेख पर जहां स्टाम्प ड्यूटी 100 रुपए निर्धारित थी, जो 13 वर्ष से लागू है। इसकी ड्यूटी में 200 रुपए तक बढ़ोतरी की गई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned