script

अब सिनेमा घरों में स्वास्थ्य विभाग के छापे

locationअहमदाबादPublished: Sep 20, 2018 11:07:50 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

१६ को नोटिस, ११ से लिए खाद्य वस्तुओं के नमूने

Now the health department's raids in cinema homes

अब सिनेमा घरों में स्वास्थ्य विभाग के छापे

अहमदाबाद. महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को शहर के सिनेमा घरों में खाद्य वस्तुओं की जांच के लिए छापे मारे। एक ही दिन में ११ सिनेमाघरों से खाद्य वस्तुओं के नमूने लिए गए तो १६ नोटिस भी दिए गए।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सिनेमाघरों में हाइजेनिक कन्डीशन के संबंध में अनियमितता पाई जाने पर १६ को नोटिस दिए गए हैं जबकि ग्यारह से विविध वस्तुओं के नमूने लेकर जांच में भेजे गए हैं। इस वर्ष १९ सितम्बर तक शहर में खाद्य पदार्थों के १५१९ नमूने लिए गए। इनमें से १३८ नमूने ठीक नहीं पाए गए। जबकि ११८ नमूनों की रिपोर्ट नहीं आई है।
इन सिनेमाघरों से लिए नमूने
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरुवार को बापूनगर स्थित सिटीगोल्ड मीडिया लिमिटेड के भीतर से एक लीटर वाली पानी की बोतलों के नमूने लिए गए। इसके अलावा एसजी. हाईवे स्थित वाइड एंगल सिनेमा से टोमेटो केचप (फूड कॉस्ट), थलतेज स्थित हिमालया मॉल में स्थित सिनेमा वेंचर्स से बटर सैल्ट फॉर पॉपकॉर्न( दो किलो पैक), वापुर में अल्फावन स्थित सिने पॉलिस सिनेमा घर से चीज सीजनिंग पेकेट, रायपुर में सिटी पल्स स्थित मिराज एन्टरटेनमेंट से मिर्च पाउडर, मोटेरा में ४ डी स्कॉयर स्थित पीवीआर लिमिटेड से पिजा सॉस, आश्रम रोड स्थित सिटी गोल्ड एन्टरटेनमेंट से समोसा, इन्द्रपुरी में रिवोलेशन वीडियो सिनेमा से पॉपकॉर्न, निकोल में राजहंस सिनेवल्र्ड से सनफ्लॉवर ऑयल, खोखरा स्थित अनुपम सिनेमा से कपासिया तेल तथा नरोडा गाम स्थित देवी मल्टीप्लेक्स से चीज आदि के नमूने लेकर जांच को भेजे गए हैं।
रोशनी से जगमगाया रिवरफ्रंट
अहमदाबाद. मनपा प्रशासन ने त्योहारों के मद्देनजर साबरमती रिवरफ्रंट को रोशनी से जगमगा दिया। गणेशोत्सव एवं मोहर्रम त्योहारों के उपलक्ष्य में रंगबिरंगी लाइट आकर्षक का केन्द्र बनी हुई है। पूर्व में दीपावली, गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस समेत कुछ त्योहारों पर ही रिवरफ्रंट व ब्रिजों पर रोशनी की जाती थी लेकिन अब लगभग सभी त्योहारों पर रिवरफ्रंट पर विशेष रोशनी करने का निर्णय किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो