scriptआरटीई प्रवेश फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग | NSUI and candidate demand, extend last date of RTE Admission | Patrika News

आरटीई प्रवेश फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग

locationअहमदाबादPublished: Apr 11, 2019 10:56:34 pm

अहमदाबाद पश्चिम से कांग्रेस प्रत्याशी के साथ एनएसयूआई ने डीईओ को सौंपा ज्ञापन
 

NSUI

आरटीई प्रवेश फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग

अहमदाबाद. गुजरात के निजी स्कूलों में गरीब वर्ग के बच्चों के लिए शिक्षा के मौलिक अधिकार अधिनियम (आरटीई एक्ट-२००९) के तहत आरक्षित २५ प्रतिशत सीटों पर प्रवेश के लिए १५ अप्रेल तक ऑनलाइन आवेदन भरे जा सकते हैं। चुनावों को ध्यान में रखते हुए छात्र संगठन एनएसयूआई की ओर से आवेदन करने की तिथि को ३० दिन बढ़ाने की मांग की गई है।
अहमदाबाद पश्चिम सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी राजू परमार के साथ गुरुवार को एनएसयूआई के छात्रनेताओं ने शहर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आरटीई एक्ट में प्रवेश के लिए फॉ़र्म भरने की अंतिम तिथि को 30 दिन बढ़ाने की मांग का ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में बताया गया है कि चुनावों की घोषणा हो गई है। ज्यादातर सरकारी कर्मचारी चुनावी काम में व्यस्त हैं। ऐसे में प्रवेश के लिए जरूरी आय प्रमाण-पत्र, जाति प्रमाण-पत्र व अन्य प्रमाण-पत्र व दस्तावेज जुटाने में लोगों को ज्यादा समय लग रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए आवेदन की तिथि को १५ अप्रेल से ३० दिनों के लिए बढ़ाया जाए। अभी ५ से १५ अप्रेल तक ऑनलाइन आवेदन स्वीकारे जाने हैं, लेकिन जिसमें छुट्टियों को निकाल दें तो सिर्फ आठ दिन ही आवेदन भरने का समय लोगों को मिल रहा है, जो काफीकम है। आरटीई प्रवेश के लिए जरूरी आय प्रमाण-पत्र, जाति प्रमाण-पत्र सौंपने के लिए विशेष रूप से कर्मचारियों को लगाया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो