scriptNSUI, drugs, compaign, gujrat congress, congress leader | Gujrat: एनएसयूआई राज्यभर में चलाएगी 'नो-ड्रग्सÓ अभियान | Patrika News

Gujrat: एनएसयूआई राज्यभर में चलाएगी 'नो-ड्रग्सÓ अभियान

NSUI, drugs, compaign, gujrat congress, congress leader; गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी जीतेगी 125 सीटें

अहमदाबाद

Published: July 02, 2022 09:00:49 pm

गांधीनगर. नेशनल स्टूडन्ट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) की गुजरात इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष नरेन्द्र सोलंकी के पदग्रहण समारोह में विद्यार्थियों, एनएसयूआई कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों शनिवार को सम्बोधित करते गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने कहा कि विद्यार्थियों को किफायती शुल्क में शिक्षा मुहैया कराने में राज्य सरकार विफल रही है। ग्रामीण इलाकों में बड़े पैमाने पर सरकारी स्कूलें बंद की जा रही हैं। वहीं निजी स्कूलों और कॉलेजों को लगातार मंजूरी दी जा रही है। ग्रामीण इलाकों से शहरी इलाकों में आने वाले विद्यार्थियों और विशेषतौर पर बालिकाओं को सरकारी हॉस्टल और रहने की व्यवस्था नहीं मिलती। इसके चलते महंगे किराए के कमरे लेकर उनको रहने पड़ता है। राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 125 सीटें लाकर सरकार बनाएगी।
Gujrat: एनएसयूआई राज्यभर में चलाएगी 'नो-ड्रग्सÓ अभियान
Gujrat: एनएसयूआई राज्यभर में चलाएगी 'नो-ड्रग्सÓ अभियान
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही सरकारी भर्ती परीक्षा में पेपर लीक करनेवाले आरोपियों की पहचान उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गुजरात में बेरोकटोक तरीके से नशे का कारोबार चल रहा है। करोड़ों रुपए का ड्रग्स हररोज गुजरात में भेजा जा रहा है, जिसका शिकार गरीब और मध्यम तबके के युवा और विद्यार्थी शिकार बन रहे हैं। इसके खिलाफ एनएसयूआई 'नो-ड्रग्स अभियानÓ चलाएगी।
गुजरात में हो रहा है शिक्षा का व्यापारीकरण

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा कि गुजरातमें शिक्षा का व्यापारीकरण हो रहा है। नई शिक्षा नीति में शिक्षा के व्यापार को बड़े पैमाने पर प्रोत्साहन दिया जा रहा है। कांग्रेस की नीति हमेशा सुदूरवर्ती परिवारों को ध्यान में रखकर बनाई जाती है। एनएसयूआई विद्यार्थियों के मुद्दों को लेकर आगामी समय में कार्यक्रम करेगी।
एनएसयूआई के अध्यक्ष नरेन्द्र सोलंकी ने कहा कि राज्य के शैक्षणिक संस्थानों का दौरा कर एनएसयूआई संगठन को और मजबूत बनाया जाएगा। एनएसयूआई राज्यव्यापी 'नो ड्रग्सÓ अभियान चलाएगी। आगामी समय में एनएसयूआई आंदोलन करेगी।
समारोह में एनएसयूआई के प्रदेश प्रभारी सतवीर चौधरी, एनएसयूआई के पूर्व ध्यक्ष महीपालसिंह गढ़वी, उमाकांत मांकड, विधायक डॉ. सी.जे. चावड़ा, गुलाबसिंह राजपूत, गुजरात प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता डॉ. मनीष दोशी भी उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

रोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियागुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानBJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी, देखिए कौन-कौन नेता शामिलकिडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, सरेंडर वाले दिन ही ली शपथ, नीतीश बोले-मुझे जानकारी नहींदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, पूछा - आजादी के 75 वर्ष बाद भी हम बाकी देशों से पीछे क्यों?सुप्रीम कोर्ट ने 'रेवड़ी कल्चर' के खिलाफ सभी पक्षों से मांगे सुझाव, 22 अगस्त तक दिया वक्तशिवमोगा तनाव पर कर्नाटक BJP नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान- मुस्लिम यहां शांति से रहे या पाकिस्तान चले जाएंMumbai News: मुंबई में डेंगू, मलेरिया और Swine Flu का तांडव जारी, 7 महीने के भीतर स्वाइन फ्लू से 43 लोगों की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.