scriptभवन्स कॉलेज में एबीवीपी-एनएसयूआई के बीच हिंसक भिड़ंत | NSUI student leader attacked ABVP student leader at Bhavans college | Patrika News
अहमदाबाद

भवन्स कॉलेज में एबीवीपी-एनएसयूआई के बीच हिंसक भिड़ंत

एनएसयूआई के छात्रनेताओं ने एबीवीपी के दो छात्रनेताओं पर किया चाकू से हमला, जख्मी हालत में दोनों वी.एस.अस्पताल में भर्ती

अहमदाबादJan 05, 2019 / 11:02 pm

nagendra singh rathore

ABVP

भवन्स कॉलेज में एबीवीपी-एनएसयूआई के बीच हिंसक भिड़ंत

अहमदाबाद. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का राष्ट्रीय अधिवेशन बेशक खत्म हो गया हो, लेकिन अधिवेशन के चलते शहर के कॉलेजों की दीवारों पर लगाए पोस्टर एवं ‘एबीवीपी’ लिखे होने को लेकर विवाद फिर भी जारी है। जीएलएस कॉलेज के बाहर भिड़ंत के बाद शुक्रवार रात को भवन्स कॉलेज में एबीवीपी और एनएसयूआई छात्रनेताओं के बीच हिंसक भिड़ंत हो गई। एनएसयूआई के छात्रनेताओं पर एबीवीपी के छात्र नेताओं पर चाकू से हमला करने व सोने की चेन लूटने का आरोप लगा है। पीडि़त छात्र की शिकायत पर शाहपुुर पुलिस ने एनएसयूआई से जुड़े तीन छात्रनेताओं के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है।
शुक्रवार रात को हुई इस घटना की सूचना मिलते ही शनिवार सुबह एबीवीपी के गुजरात महामंत्री निखिल मेठिया, पूर्व महामंत्री नरेश देसाई व अन्य पदाधिकारियों ने पहुंचकर हंगामा किया और न्याय की मांग की। आरोपी छात्रों को कॉलेज से निकालने, उनके विरुद्ध कॉलेज प्रशासन की ओर से भी एफआईआर दर्ज कराने एवं पुलिस से तत्काल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। एबीवीपी के अहमदाबाद शहर महामंत्री प्रवीण देसाई ने कहा कि इससे पहले भी आरोपियों ने ऐसी वारदातों को अंजाम दियाहै। एबीवीपी की मांगों को नहीं स्वीकारा गया तो राज्यभर में कॉलेज में बंद का ऐलान करेंगे।
Student

पुलिस के अनुसार एबीवीपी छात्रनेता एवं भवन्स कॉलेज के छात्र प्रतीक मिस्त्री उनके मित्र हर्ष का जन्मदिन होने से उसकी पार्टी कर मेमनगर से माणेकचौक जा रहे थे। शाहपुर दरवाजा रहने वाले प्रतीक शुक्रवार रात माणेकचौक जाते समय भवन्स कॉलेज वाले रास्ते से होकर निकले। रात को उन्हें कॉलेज का गेट खुला दिखा तो वो और उनका मित्र दिव्यपाल सोलंकी व अन्य अंदर गए। वहां एनएसयूआई के छात्रनेता फरहान खान पठान, अरबाजखान पठान और भाविन कोहले तीनों ही भवन्स कॉलेज की दीवार पर लिखे ‘एबीवीपी ‘ को मिटा रहे थे। प्रतीक के मित्र ईशान परमार ने उनसे पूछा तो कहासुनी और मारपीट हुई। ईशान को छुड़ाने के लिए जाने पर फरहान खान ने चाकू से प्रतीक के चेहरे और एड़ी पर वार कर दिया। सोने की माला तोड़ ली। प्रतीक के मित्र दिव्यकांत सोलंकी को भाविन कोहले ने पकड़े रखा और अरबाज खान ने कान से गर्दन पर चाकू से हमला कर दिया। इस दौरान प्रतीक के अन्य मित्र भी कॉलेज में आ जाने के चलते तीनों आरोपी फरार हो गए। प्रतीक और दिव्यकांत को वी.एस.अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
वहीं एनएसयूआई के शहर अध्यक्ष आसिफ पवार का कहना था कि शनिवार को भवन्स कॉलेज में एनएसयूआई की नई कारोबारी समिति बनने वाली थी। रात को कॉलेज में स्टेज व झंडे लगाए जा रहे थे। एनएसयूआई से विद्यार्थी नहीं जुड़ें इसलिए एबीवीपी के छात्रनेता देर रात वहां पहुंच गए और झगड़े की शुरुआत की गई।
Student
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो