scriptछठी से आठवीं कक्षा की ऑफ लाइन पढ़ाई आज से | Offline studies of class VI to VIII from today | Patrika News

छठी से आठवीं कक्षा की ऑफ लाइन पढ़ाई आज से

locationअहमदाबादPublished: Sep 01, 2021 11:37:24 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

30 हजार स्कूलों में 32 लाख विद्यार्थी, कोरोना गाइड लाइन का करना होगा पालन

school reopen
गांधीनगर. गुजरात में कक्षा 6 से 8 तक के स्कूलों में गुरुवार से ऑफलाइन पढ़ाई आरंभ होगी। इसके साथ ही राज्य के सरकारी, निजी और स्ववित्तपोषी समेत राज्यभर की 30 हजार से ज्यादा स्कूलों के 32 लाख विद्यार्थी का शैक्षणिक कार्य प्रारंभ होगा। हालांकि हालांकि ऑनलाइन शैक्षणिक कार्य भी जारी रहेगा। पचास फीसदी क्षमता के साथ ये कक्षा प्रारंभ होंगी। इससे पूर्व कक्षा नौ से 12 तक भी ऑफलाइन पढ़ाई प्रारंभ हो चुकी है।
राज्यभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आने के चलते राज्य सरकार धीरे-धीरे ऑफलाइन शैक्षणिक कार्यक्रम कराने की दिशा में आगे कदम बढ़ा रही है। पहले कक्षा 9 से 12 की स्कूलों की ऑफलाइन पढ़ाई आरंभ की गई और अब कक्षा 6 से 8 तक की पढा़ई आरंभ होने जा रही है। हालांकि स्कूलों में पढ़ाई के लिए आने वाले छात्रों को अपने अभिभावकों से सहमति पत्र लाना होगा। जो भी अभिभावक अपने बच्चों को सहमति पत्र देंगे उन विद्यार्थियों को ही प्रत्यक्ष शिक्षा दी जाएगी। ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी रहेगी।
विद्यार्थियों को स्कूलों व वर्गखडों में सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखना होगा। शिक्षक-स्टाफ और विद्यार्थी अनिवार्य तौर पर मास्क पहनें इसका विशेषतौर पर ध्यान रखना होगा। स्कूलों के परिसर में हैण्डवॉश, सेनेटाइजर के पर्याप्त प्वाइन्ट रखने होंगे। कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो