स्वाइनफ्लू से एक मरीज की मौत, १६ पॉजिटिव

स्वाइनफ्लू से एक मरीज की मौत, १६ पॉजिटिव

Omprakash Sharma | Publish: Sep, 16 2018 10:57:49 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 10:57:50 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

सिविल अस्पताल में...

अहमदाबाद. बदलती ऋतु के बीच स्वाइनफ्लू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में एक मरीज की मौत हो गई तथा दो नए मरीज दाखिल हुए। अस्पताल के स्वाइनफ्लू के वार्ड में रविवार को १६ मरीज भर्ती हो गए।

सिविल अस्पताल के स्वाइन फ्लू वार्ड में शनिवार तक १४ मरीज भर्ती थे। इनमें से १२ पॉजिटिव और दो की रिपोर्ट आना शेष था। रविवार को और दो नए मरीज भर्ती किए गए। फिलहाल अस्पताल में कुल १६ मरीजों को स्वाइनफ्लू की पुष्टि हुई है। इनमें से एक की मौत हो गई। गौरतलब है कि शहर के सिविल अस्पताल में गत दस सितम्बर तक चार मरीजों की स्वाइन फ्लू के चलते हो गई। रविवार को और एक मरीज की मौत होने के साथ ही पिछले सोलह दिनों में पांच मरीजों की मौत हो गई। इस वर्ष अहमदाबाद शहर के विविध अस्पतालों में अब तक लगभग पन्द्रह जनों की मौत हो गई। सबसे अधिक सितम्बर माह में स्वाइनफ्लू के मरीज सामने आए हैं।
अहमदाबाद के अन्य अस्पतालों में भी स्वाइन फ्लू के मरीज भर्ती हैं। अहमदाबाद के अलावा राजकोट, सूरत एवं वडोदरा में भी स्वाइनफ्लू के मरीज सामने आ रहे हैं।
ऑनलाइन दवाई बिक्री के विरोध में...
आज मेडिकल स्टोर बंद करने का एलान
वडोदरा. इ-फार्मेसी अर्थात ऑनलाइन दवाइयों की बिक्री के विरोध में सोमवार को गुजरातर में मेडिकल स्टोर बंद करने का एलान किया है।
दवाइयों की ऑनलाइन बिक्री को केन्द्र सरकार ने आगामी २८ सितम्बर से अधिकारिक रूप मंजूरी दिए जाने से नाराज मेडिकल स्टोर एवं डिस्ट्रीब्यूटर ने सोमवार को कामकाज बंद करने का एलान किया है। केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएसन की ओर से पिछले दिनों दो बार ई-फार्मेसी के विरोध में दुकानें बंद की थी। लेकिन अब अधिसूचना जारी कर अधिकारिक रूप से मंजूरी की तैयारी दर्शाई है। इसके विरोध में रविवार को वडोदररा में पेडरेशन ऑफ गुजरात केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएन की बैठक हुई। जिसमें सोमवार को मेडिकल स्टोर बंद करने का निर्णय किया गया है। इस बैठक में गुजरातभर में से एसोसिएशनों के पदाधिकारी गण मौजूद रहे।

Ad Block is Banned