scriptमकानों की नियमितता को बने ऑनलाइन एप्लीकेशन, ऑनलाइन एप्रुवल सिस्टम | Online application, Online approval system, revenue department | Patrika News

मकानों की नियमितता को बने ऑनलाइन एप्लीकेशन, ऑनलाइन एप्रुवल सिस्टम

locationअहमदाबादPublished: Nov 24, 2019 09:28:03 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Online application, Online approval system, revenue department, Chief minister rupani,

मकानों की नियमितता को बने ऑनलाइन एप्लीकेशन, ऑनलाइन एप्रुवल सिस्टम

मकानों की नियमितता को बने ऑनलाइन एप्लीकेशन, ऑनलाइन एप्रुवल सिस्टम

अहमदाबाद. सूचित सोसायटी के मकान लोग एक ही माह में वैध करा सकें ऐसी ऑनलाइन एप्लीकेशन (Online application) ऑनलाइन एप्रुवल सिस्टम (online aproval system) राजस्व विभाग को प्रारंभ करना चाहिए। सूचित सोसायटी के वर्ष 2005 तक बने मकानों को राजस्व विभाग ओर से वैध करना चाहिए। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Chief minister) रविवार को अहमदाबाद में बापूनगर स्थित चन्द्रप्रसाद देसाई हॉल में अहमदाबाद राजस्व विभाग की ओर 3500 से ज्यादा लाभार्थियों को प्रोपर्टी कार्ड (property card) और दावा मंजूरी पत्र वितरण करने के मौके पर संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में लोगों को अपनी सरकार का आभास कराने के लिए इस सरकार ने जनोपयोगी निर्णय लिए हैं। आवश्यकता होने पर कानून में बदलाव कर गरीब वंचितों और मध्यम वर्गीय परिवारों के साथ रहने को सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अब तक एक हजार से ज्यादा निर्णय लिए हैं और उसमें भी 65 से ज्यादा निर्णय ऐसे हैं जो राजस्व विभाग के हैं। मुख्यमंत्री निर्देश दिए कि राज्य में सूचित सोसायटी के मकानों को नियमित करने के लिए राजस्व विभाग की ओर से प्रारंभ की गई कार्रवाई में वर्ष 2005 तक बने ऐसे मकानों को शामिल किया जाए। साथ ही लोग तीव्रता से मकानों को नियमित (वैध ) करा सकें इसके लिए राजस्व विभाग की ओर से ऑनलाइन एप्लीकेशन एवं ऑनलाइन एप्रुवल एक ही माह में मिले ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए। आमजन को सरकारी कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़े इसके लिए सरकारी सेवाओं को ऑनलाइन किया जा रहा है। इस मौके पर राज्य के राजस्व मंत्री कौशिक पटेल, राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज कुमार ने भी संबोधित किया। अहमदाबाद जिला कलक्टर डॉ. विक्रांत पांडे ने कार्यक्रम की जानकारी दी। इस मौके पर महापौर बीजल पटेल, विधायक और सांसद भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो