scriptअहमदाबाद के 43 निजी अस्पतालों में कोरोना का एक मरीज भर्ती | Only one patient of Corona admitted in private hospitals of Ahmedabad | Patrika News
अहमदाबाद

अहमदाबाद के 43 निजी अस्पतालों में कोरोना का एक मरीज भर्ती

सरकारी एवं मनपा संचालित अस्पतालों में भी एक-दो मरीज हैं उपचाराधीन

अहमदाबादNov 16, 2021 / 11:06 pm

Omprakash Sharma

अहमदाबाद के 43 निजी अस्पतालों में कोरोना का एक मरीज भर्ती

File photo

अहमदाबाद. दीपावली के बाद से कोरोना के मामलों में भले ही वृद्धि हुई है लेकिन इनमें से अस्पतालों में भर्ती होने वालों की संख्या कम लग रही है। शहर में कोरोना के उपचार के लिए 43 निजी अस्पतालों में 2150 बेड आरक्षित हैं। इनमें से एक ही बेड पर मरीज है। इसी तरह से सिविल मेडिसिटी के 1200 बेड अस्पताल में भी मंगलवार सुबह तक की स्थिति में एक ही मरीज उपचाराधीन बताया गया। वायरस के किसी नए वेरियंट की पुष्टि नहीं हुई है।
अहमदाबाद हॉस्पिटल एंड नर्सिंग हॉम्स एसोसिएशन (एएचएनए) के अनुसार शहर में 43 निजी अस्पतालों में कोरोना उपचार के लिए 2150 बेड विविध श्रेणियों में उपलब्ध है। इनमें एचडीयू श्रेणी के उपलब्ध 855 बेड में से सिर्फ एक पर ही मरीज है। जबकि आईसोलेशन श्रेणी के सभी 745, आईसीयू में बिना वेंटिलेटर श्रेणी के 367 और आईसीयू वेंटिलेटर के साथ वाले सभी 183 बेड खाली हैं। कुल 2150 बेड में से 2149 खाली हैं। इसी तरह से शहर के सिविल हॉस्पिटल कैंपस में स्थित 1200 बेड अस्पताल में फिलहाल निर्धारित 200 बेड में से एक बेड पर ही मरीज है।
कोरोना वायरस का कोई नया रूप नहीं
अस्पतल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राकेश जोशी ने बताया कि मंगलवार सुबह तक 1200 बेड अस्पताल में कोरोना का एक ही मरीज भर्ती हैं जबकि शेष बेड खाली हैं। उन्होंने यह भी बताया कि फिलहाल कोरोना के नए वेरियंट की पुष्टि नहीं हुई है।
अहमदाबाद जिले में 83 मरीज हैं उपचाराधीन
दीपावली के बाद कोरोना के एक्टिव मरीजों में आंशिक वृद्धि हुई है। अहमदाबाद जिले में मंगलवार तक 83 मरीज एक्टिव हैं। माना जा रहा है कि इनमें से बहुत कम मरीज अस्पतालों में उपचार ले रहे हैं। शहर के निजी के अलावा सरकारी और मनपा संचालित अस्पतालों में भी बहुत कम कोरोना के मरीज उपचाराधीन हैं।

Home / Ahmedabad / अहमदाबाद के 43 निजी अस्पतालों में कोरोना का एक मरीज भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो