scriptAhmedabad news: ‘ऑपरेशन 5 मिनट’, यात्रियों को मिनटों में मिलेगा टिकट | Operation 5 minutes, passengers get ticket in few minutes | Patrika News

Ahmedabad news: ‘ऑपरेशन 5 मिनट’, यात्रियों को मिनटों में मिलेगा टिकट

locationअहमदाबादPublished: Jul 21, 2019 07:37:53 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

राजकोट मंडल ने अनारक्षित टिकट काउंटरों

railway

Ahmedabad news: ‘ऑपरेशन 5 मिनट’, यात्रियों को मिनटों में मिलेगा टिकट

राजकोट. राजकोट मंडल ने अनारक्षित टिकट काउंटरों से टिकट लेने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए ‘ऑपरेशन 5 मिनटÓ चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत टिकट काउंटर से टिकट लेने में लगने वाले समय को घटाने का प्रयास किया गया है। टिकट के लिए लाइन में लगने वाले यात्री को पांच मिनट में टिकट दे दिया जाए।
राजकोट के वरिष्ठ मंडल रेल प्रबंधक रवीद्र श्रीवास्तव ने बताया कि यात्रियों में जागरूकता के लिए मंडल के प्रमुख स्टेशनों राजकोट, जामनगर, द्वारका, ओखा, सुरेन्द्रनगर व वांकानेर पर इस अभियान के बारे में जानकारी देने के लिए जगह – जगह बुकिंग ऑफिस के टिकट काउंटर पर पोस्टर लगाए गए हैं।
पोस्टरों पर लिखा गया है कि रेलवे यात्रियों को पांच मिनट में टिकट जारी करने का आश्वासन देता है। यदि किसी यात्री को पांच मिनट में टिकट नहीं मिलता है तो वह पोस्टर पर दिए गए फोन नम्बर पर फोन कर के शिकायत कर सकता है। साथ ही रेल यात्रियों को इस विषय में अधिक जानकारी देने के लिए राजकोट स्टेशन पर नुक्कड़ नाटक किया गया जिसमें यात्रियों को यूटीएस एप के जरिए आसानी से टिकट बुक करने की प्रक्रिया समझाई गई। रेलवे के यूटीएस एप के जरिए किसी भी स्टेशन का अनारक्षित टिकट लिया जा सकता है। राजकोट मंडल रेल प्रबंधक परमेश्वर फुंकवाल ने सभी रेल यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे सरलतापूर्वक टिकट खरीदने के लिए अधिक से अधिक मात्रा में रेलवे के यूटीएस मोबाइल टिकटिंग एप का उपयोग करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो