scriptOperations postponed in Ahmedabad Civil Hospital, | अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में टालने पड़ रहे हैं ऑपरेशन, ओपीडी भी प्रभावित | Patrika News

अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में टालने पड़ रहे हैं ऑपरेशन, ओपीडी भी प्रभावित

रेसिडेंट चिकित्सकों की हड़ताल

बाहर से बुलाए 30 चिकित्सक , 12 जुड़ गए सेवा में

अहमदाबाद

Published: June 17, 2022 11:28:33 pm

अहमदाबाद. कोरोना काल में अस्पतालों में दी गईं सेवा को बॉण्ड में एक साल के लिए काउंट करने की मांग के साथ strike हड़ताल पर उतरे resident doctor रेसिडेंट चिकित्सक तीसरे दिन शुक्रवार को सेवाओं से अलग रहे। करीब एक हजार चिकित्सकों के हड़ताल पर रहने के कारण सेवाएं प्रभावित हुई हैंं। प्लान किए गए अधिकांश operation ऑपरेशन टालने पड़ रहे हैं।
civil hospital सिविल अस्पताल में शुक्रवार को ओपीडी के अलावा आईपीडी सेवाएं भी प्रभावित रहीं। प्लान किए गए ज्यादातर ऑपरेशन टाले जा रहे हैं, हालांकि emergency operations इमरजेंसी वाले ऑपरेशन किए जा रहे हैं। अस्पताल में उन कई मरीजों को छुट्टी दी गई है जिन्हें प्लान किए गए ऑपरेशन के लिए पिछले दिनों भर्ती किया गया था। राजकोट निवासी एक मरीज के परिजनों का कहना है कि उनकी हड्डीे के ऑपरेशन के लिए भर्ती किया गया था लेकिन हड़ताल के कारण उन्हें छुट्टी दी गई है। कुछ दिनों बाद अस्पताल आने के लिए कहा गया है। बाहर से आने वाले मरीजों और उनके परिजनों को हड़ताल के कारण ज्यादा परेशानी हो रही है। सिविल अस्पताल में प्रतिदिन लगभग 125 से 150 आपरेशन किए जाते हैं। अस्पताल प्रशासन के अनुसार शुक्रवार को लगभग 70 ऑपरेशन किए गए। इनमें ज्यादातर इमरजेंसी वाले ऑपरेशन हैं।
अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में टालने पड़ रहे हैं ऑपरेशन, ओपीडी भी प्रभावित
अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में टालने पड़ रहे हैं ऑपरेशन, ओपीडी भी प्रभावित
सभी सेवाओं से अलग हुए रेसिडेंट चिकित्सक
हड़ताल के पहले दिन रेसिडेंट चिकित्सकों ने इमरजेंसी और कोविड में ड्यूटी दी थी, लेकिन गुरुवार से अपनी मांगों के विरोध में सभी सेवाओं से अलग-थलग हो गए हैं। जिसका असर ऑपरेशन, ओपीडी और अन्य सेवाओं पर दिखाई दिया।
बीजे मेडिकल कॉलेज परिसर में किया हवन

अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे चिकित्सकों ने शुक्रवार को बीजे मेडिकल कॉलेज परिसर में हवन किया। इन चिकित्सकों का कहना है कि वे अपने अधिकारों की मांग कर रहे हैं, ऐसे में कॉलेज प्रशासन की ओर से उन्हें नोटिस दिया गया। मेडिकल कॉलेज प्रशासन के इस व्यवहार के कारण हवन किया गया।
मरीजों के हित में उठाए जा रहे हैं कदम, बाहर से बुलाए चिकित्स

हड़ताल के कारण सेवाएं कुछ प्रभावित हो रही हैं। पहले दिन ज्यादा असर नहीं हुआ था लेकिन अब यह दिखाई देने लगा है। प्लान किए गए ऑपरेशन में से कुछ को टालना पड़ रहा है। हालांकि इमरजेंसी में आने वाले मरीजों के ऑपरेशन हो रहे हैं। हड़ताल के कारण ओपीडी की सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। मरीजों के हित में सरकार से 30 चिकित्सकों की मांग की थी, शुक्रवार को 12 ने काम संभाल लिया और शेष शनिवार से कार्य संभाल लेंगे। जरूरत होने पर और चिकित्सक बुला लिए जाएंगे।
डॉ. राकेश जोशी चिकित्सा अधीक्षक सिविल अस्पताल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; 50 से अधिक यात्री घायलदिल्ली में आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेजगुलाम नबी ने कांग्रेस को दिया झटका, ठुकराया JK कैंपेन कमेटी का पद, बताया ये कारणकलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Pro Boxing : रायपुर में आज दिखेगा मुक्केबाजी का रोमांच, विजेंदर सिंह व इलियासु सुले होंगे आमने-सामनेस्टूडेंट्स के लिए ये हैं सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, डेली यूज़ के लिए बन सकते हैं बेस्ट ऑप्शनJammu-Kashmir News: शोपियां में फिर आतंकी हमला, CRPF के बंकर पर ग्रेनेड अटैकओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.