scriptइंजीनियरिंग व पॉलिटेक्निक में सीटें कम करने पर जताया विरोध | Opposed to reduce seats in engineering and polytechnics | Patrika News

इंजीनियरिंग व पॉलिटेक्निक में सीटें कम करने पर जताया विरोध

locationअहमदाबादPublished: Feb 19, 2020 11:35:19 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

एबीवीपी ने दिया ज्ञापन, सीटें कम करने का फैसला वापस लेने की मांग

इंजीनियरिंग व पॉलिटेक्निक में सीटें कम करने पर जताया विरोध

इंजीनियरिंग व पॉलिटेक्निक में सीटें कम करने पर जताया विरोध

आणंद. राज्य सरकार के शिक्षा विभाग की ओर से सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में विद्यार्थियों के लिए सीटें कम करने के फैसले का विरोध करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने सांसद को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में सीटें कम करने के निर्णय को वापस लेने की मांग की गई है।

सूत्रों के अनुसार राज्य सरकार के शिक्षा विभाग ने वर्ष २०२० -२१ में सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों और पॉलिटेक्निक कॉलेजों में सीटेंं कम करने का फैसला किया है। इस सम्बन्ध में एबीवीपी के वल्लभ विद्यानगर के नगर मंत्री पार्थ पटेल सहित कार्यकर्ताओंं ने राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेन्द्र सिंह चुड़ासमा को संबोधित करते हुए लिखा ज्ञापन बुधवार को वासद में भाजपा सांसद मितेष पटेल को सौंपा।

ज्ञापन में लिखा है कि सरकारी इंजीनीयरिंग और पॉलीटेक्निक कालेजों में सीटें कम होने से राज्य के सामान्य कक्षा के विद्यार्थी कभी भी इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेजों में पढ़ाई नहीं कर सकते हैं। इनके पास इतने रुपए नहीं हैं कि स्वनिर्भर कॉलेजों में पढ़ाई कर सकें। राज्य के शिक्षा विभाग को सरकारी कॉलेजों में सीटें बढ़ाई जानी चाहिए। इसके बजाय जो सीटें उपलब्ध हैं, उनमें भी कटौती की जा रही है। राज्य सरकार इस दिशा में अपनी नीति स्पष्ट करे और इस फैसले को तुरंत वापस लेने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो