scriptहापा से दूसरे दिन भी पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस | oxygen express, trains, supreme court, railway, Gandhinagar news | Patrika News

हापा से दूसरे दिन भी पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

locationअहमदाबादPublished: May 05, 2021 09:53:23 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

oxygen express, trains, supreme court, railway, Gandhinagar news; दिल्ली के लिए बढ़ी ऑक्सीजन की आपूर्ति

हापा से दूसरे दिन भी पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

हापा से दूसरे दिन भी पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

गांधीनगर. सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद अब दिल्ली के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ गई है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जामनगर के हापा से लगातार दूसरे दिन ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली पहुंची है। इससे पूर्व भी दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन भेजी गई थी। अब तक गुजरात से महाराष्ट्र एक, दिल्ली दो, तुगलकाबाद और हरियाणा के गुरुग्राम के लिए एक ट्रेन रवाना की गई।
पश्चिम रेलवे ने गुजरात के हापा से 5 ऑक्सीजन टैंकरों में 104 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन दिल्ली कैंट भेजी गई। वहीं गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से 7 ऑक्सीजन टैंकरों के जरिए 140 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन तुगलकाबाद को रवाना हुई। अब तक पश्चिम रेलवे ने 4 ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाई ।
वहीं लगभग 373 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन का परिवहन किया गया राजकोट मंडल के हापा गुड्स शेड से दिल्ली कैंट के लिए 5 ऑक्सीजन टैंकर्स ट्रेन रवाना की गई। इन ऑक्सिजन टैंकर्स में कुल 103.64 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन रिलायंस इंडस्ट्रीज-जामनगर ने है। यह ट्रेन 1230 किलोमीटर का सफर तय कर गंतव्य पर पहुंचेगी। इन ऑक्सीजन टैंकरों से आपूर्ति की जाने वाली ऑक्सिजन को दिल्ली तथा आस पास के क्षेत्रों में कोविड केयर हॉस्पिटल्स में मरीजों के उपयोग के लिए ले जाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो