scriptजिन्दगी की सांसें देने का कर रहे हैं जुगाड़ | oxygen machine, covid-19 patient, society, offices, rani sati mandir | Patrika News
अहमदाबाद

जिन्दगी की सांसें देने का कर रहे हैं जुगाड़

oxygen machine, covid-19 patient, society, offices, rani sati mandir: सोसायटी व सरकारी कार्यालयों में ऑक्सीजन मशीन की व्यवस्था

अहमदाबादApr 27, 2021 / 08:36 am

Pushpendra Rajput

जिन्दगी की सांसें देने का कर रहे हैं जुगाड़

जिन्दगी की सांसें देने का कर रहे हैं जुगाड़

गांधीनगर. अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी के आए दिन किस्से सामने आए रहे हैं। मरीजों को लेने एम्बुलेंस तक समय पर नहीं पहुंच पा रही हैं ऐसे में कई मरीजों की तो सांसें तक थम गई हैं। ऐसे हालातों को देखते हुए अब कई सोसायटी या कार्यालय सामने आए हैं, जो ऑक्सीजन के साथ अपने यहां ही कोविड केयर सेन्टर बनाने का जुगाड़ तलाश लिया है।
ऑक्सीजन व ट्रांसपोर्ट सुविधा

शाहीबाग स्थित श्री राणी सती सेवा समिति की ओर से कोविड मरीजों के लिए ट्रांसपोर्ट और ऑक्सीजन की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। ऑक्सीजन की पांच मशीनें हैं, जो लगातार जरूरतमंदों को मुहैया कराई जा रही हैं।
समिति के अध्यक्ष संजय टिबड़ेवाल और सचिव अश्विन गुप्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा बढऩे से जरूरतमंदों को तत्काल ऑक्सीजन मुहैया कराने के लिए व्यवस्था है। ऑक्सीजन की इतनी आवश्यकता है कि एक भी दिन खाली नहीं रहता जब ऑक्सीजन मशीन की आवश्यकता नहीं हो। हर रोज बुकिंग हो जाती है और जरूरतमंदों यह मशीन पहुंचाई जा रही है। इसके अलावा कोरोना मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए भी ट्रांसपोर्ट सुविधा शुरू की गई है।
तत्काल उपचार के लिए ऑक्सीन सिलेण्डर

वहीं आयकर विभाग-अहमदाबाद ने तो अपने कर्मचारियों के लिए कोविड सपोर्ट ग्रुप बनाया जिसमें कर्मचारियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई है। यदि किसी भी कर्मचारी को दिक्कत होती है तो मरीज को अस्पताल ले जाने, टेस्टिंग, मेडिकल और गैर मेडिकल समेत सुविधाएं मुहैया कराने के लिए भी जिम्मेदारियां सौंपी गई है ताकि कोरोना संक्रमित होनेवाले कर्मचारी को बेहतर उपचार मिल सके। इसके अलावा यदि किसी भी कर्मचारी ऑक्सीजन की कमी महसूस होती है तो तत्काल ऑक्सीजन मुहैया कराने की व्यवस्था की गई है, जहां पांच लीटर के दो ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर हैं। इसके अलावा चिकित्सक भी उपलब्ध है ताकि जरूरत कर्मचारी को तत्काल चिकित्सा सुविधा मिल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो