scriptएक वर्ष पहले ही ऑक्सीजन प्लांट बनाने थे, चेताया था डीसीजीआई ने…!! | oxygen plants, DCGI, Gujarat congress, Gujarat government, | Patrika News
अहमदाबाद

एक वर्ष पहले ही ऑक्सीजन प्लांट बनाने थे, चेताया था डीसीजीआई ने…!!

oxygen plants, DCGI, Gujarat congress, Gujarat government, : ऑक्सीजन की कमी के लिए कांग्रेस ने ठहराया सरकार को जिम्मेदार

अहमदाबादApr 27, 2021 / 08:48 am

Pushpendra Rajput

एक वर्ष पहले ही ऑक्सीजन प्लांट बनाने थे, चेताया था डीसीजीआई ने...!!

एक वर्ष पहले ही ऑक्सीजन प्लांट बनाने थे, चेताया था डीसीजीआई ने…!!

गांधीनगर. जहां अभी नए ऑक्सीजन प्लांट बनाने को लेकर जद्दोजहद चल रही है, लेकिन एक वर्ष पूर्व ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए सभी राज्यों को चेताया था। गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के मुख्य प्रवक्ता मनीष दोशी ने एक वर्ष पहले डीसीजीआई की ओर से जारी पत्र का हवाला देते हुए राज्य में ऑक्सीजन और स्वास्थ्य के बिगड़ते हालातों पर केन्द्र सरकार और राज्य सरकार पर यह प्रहार किय और इसके लिए सरकारें जिम्मेदार हैं।
उन्होंने कहा कि एक वर्ष पहले ही ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया ने सभी राज्यों को इंडस्ट्रीयल ऑक्सीजन की तरह ही मरीजों के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था करने के लिए चेताया था। कोरोना महामारी में ऑक्सीजन प्लांट्स के लिए नए लाइसेंस की अनुमति देने का आग्रह किया था, लेकिन इसके बावजूद भी कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। ऑक्सीजन की कमी के लिए खाद्य और औषध विभाग ही जिम्मेदार है।
उन्होंने आरोप लगाया कि कोरोना महामारी में अस्पतालों में बेड की कमी है। मरीजों का उचित तरीके से उपचार नहीं हो पा रहा। राज्य में पिछले तीन दिनों में ऑक्सीजन के अभाव में 66 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्ष 2020 की संसदीय कमेटी ने सरकार को ऑक्सीजन को लेकर चेताया था।
उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में हालात यह है कि यदि बेड मिल जाएंगे तो भी अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलेगा। गुजरात चार लाख कोरोना संक्रमण मामलों के साथ देश में तीसरे स्थान पर है। गुजरात में औद्योगिक गैस के 10 प्लांट हैं फिर भी ऑक्सीजन की कमी है।

Home / Ahmedabad / एक वर्ष पहले ही ऑक्सीजन प्लांट बनाने थे, चेताया था डीसीजीआई ने…!!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो