scriptगांधी मूल्यों के मार्ग पर पदयात्रा शुरू | Padyatra started on the Way of Gandhi Values | Patrika News

गांधी मूल्यों के मार्ग पर पदयात्रा शुरू

locationअहमदाबादPublished: Jan 16, 2019 11:23:50 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

भारत सरकार की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ‘बापू’ के 150वें जयंती वर्ष के आयोजनों के तहत

Padyatra

गांधी मूल्यों के मार्ग पर पदयात्रा शुरू

अहमदाबाद. भारत सरकार की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ‘बापू’ के 150वें जयंती वर्ष के आयोजनों के तहत गांधी मूल्यों को उजागर करने के लिए गांधी मूल्यों के मार्ग पर पदयात्रा समिति के संयोजक व केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग, जहाजरानी, रसायन व फर्टीलाइजर राज्यमंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को पदयात्रा शुरू की।
भावनगर जिले की तलाजा तहसील के मणार गांव स्थित ग्राम दक्षिणामूर्ति संस्था से प्रदेश के शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने यात्रा को प्रस्थान करवाया। उन्होंने कहा कि गांधी विचार जीवन निर्माण के लिए महत्वपूर्ण हैं और विचार को उजागर करने के लिए गांधी यात्रा एक अच्छा विकल्प है।
मांडविया ने कहा कि गांधी विचारधारा से युवा पीढ़ी को जोडऩे व बापू की कल्पना के अनुरूप शोषणविहीन, अहिंसक, न्यायी, समानता व बंधुता के साथ करूणापूर्ण व प्रकृतिप्रेमी समाज के निर्माण के उद्देश्य से बापू की ओर से दिए गए 11 महाव्रत के मूल्यों पर आधारित सभा 11 गांवों में होगी। बापू की स्मृति को चिरकाल बनाने के लिए बुनियादी शालाओं व स्वैच्छिक संगठनों के सहयोग से 35 गांवों से गुजरने वाली यह पदयात्रा 150 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।
यात्रा में सांसद भारती शियाल, विधायक आर.सी. मकवाणा, भाजपा जिला अध्यक्ष महेंद्रसिंह सरवैया, महापौर मनहर मोरी आदि भी शामिल हुए। सिहोर तहसील के सणोसरा गांव स्थित लोकभारती संस्था परिसर में आगामी 22 जनवरी सवेरे 10 बजे समापन सभा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कान्फ्रेन्स के जरिये सभा को संबोधित करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो