scriptभुज के जेआईसी में बीमारी से पाकिस्तानी नागरिक की मौत | Pakistani citizen died of illness in Bhuj's JIC | Patrika News

भुज के जेआईसी में बीमारी से पाकिस्तानी नागरिक की मौत

locationअहमदाबादPublished: Dec 02, 2020 11:43:10 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

एक महीने में तीन की मृत्यु

भुज के जेआईसी में बीमारी से पाकिस्तानी नागरिक की मौत

भुज के जेआईसी में बीमारी से पाकिस्तानी नागरिक की मौत

गांधीधाम. कच्छ जिले के मुख्यालय स्थित संयुक्त पूछताछ केन्द्र (जेआईसी) में एक पाकिस्तानी नागरिक की बीमारी के कारण मौत हो गई। पिछले एक महीने में पाकिस्तान के तीन जनों की मौत हुई है।
सूत्रों के अनुसार मूल पाकिस्तान के बग्गा निवासी 32 वर्षीय नागरिक सैयद अब्दुल रहीम को घुसपैठ के आरोप में पिछले दिनों गिरफ्तार कर जेआईसी में रखा था। वहां बीमारी के कारण उसकी मौत हो गई। जेआईसी के सहायक उप निरीक्षक सवाईसिंह सोढा ने उसे भुज के जी.के. जनरल अस्पताल पहुंचाया, वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
उसे वर्ष 2010 में घुसपैठ के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसके विरुद्ध नरा थाने में मामला दर्ज किया गया था और वह पिछले 10 वर्ष से जेआईसी में कैद था। मानसिक रोगी युवक का पहले मानसिक रोग के अस्पताल में उपचार भी करवाया गया था। वह टीबी की बीमारी से भी पीडि़त बताया गया। उसकी मौत होने पर भुज बी डिविजन थाने में मामला दर्ज कर शव को पाकिस्तान पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। उससे पहले भी एक महीने के दौरान जेआईसी में ही पाकिस्तान के 60 वर्षीय नागरिक रियाज फैजबक्ष के सीने में कफ जमने के कारण और आशिकअली सादिकअली की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो