scriptपेपर लीक प्रकरण : भाजपा के दो आरोपी नेता निलंबित | Paper leak case: BJP suspended both accused leader | Patrika News

पेपर लीक प्रकरण : भाजपा के दो आरोपी नेता निलंबित

locationअहमदाबादPublished: Dec 03, 2018 10:21:22 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-गिरफ्तारी के बाद सत्ताधारी पार्टी ने की कार्रवाई

BJP, Two leader suspended, paper leak case

पेपर लीक प्रकरण : भाजपा के दो आरोपी नेता निलंबित

अहमदाबाद. सत्ताधारी भाजपा ने लोक रक्षक दल (एलआरडी)-कांस्टेबल पेपर लीक प्रकरण में भाजपा के दो नेताओं-मनहर पटेल व मुकेश चौधरी- की गिरफ्तारी के बाद तुरंत निलंबित कर दिया।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघाणी ने इन दोनों नेताओं को निलंबित करने का आदेश दिया।
रविवार को एलआरडी-कांस्टेबल की परीक्षा से कुछ ही देर पहले पेपर लीक हो गया था। इस प्रकरण की जांच कर रही सीआईडी क्राइम ने इस मामले में पांच आरोपियों में से चार को गिरफ्तार किया है। इन गिरफ्तार आरोपियों में भाजपा के ये दोनों नेता शामिल हैं।
चौधरी वडगाम तहसील पंचायत का सदस्य हैं वहीं पटेल अरवल्ली जिले की बायड तहसील के अरजण वाव इलाके का रहने वाला है, जिसने भाजपा के टिकट पर बायड नगरपालिका का चुनाव लड़ा था। पटेल इसी प्रकरण में आरोपी पुलिस उपनिरीक्षक पी. वी. पटेल से जुड़ा है। बताया जाता है कि मनहर का नाम पहले भी पेपर लीक प्रकरण में आ चुका है।
आरोपी भाजपा नेता खुद देने वाला था परीक्षा

चौधरी बनासकांठा जिले की वडगाम तहसील के एडराना गांव के रहने वाले हैं। वह वडगाम तहसील पंचायत का सदस्य है जो नंदोत्रा सीट से भाजपा के टिकट पर चुना गया था। साथ ही वह स्थानीय ग्रामीण डेयरी का अध्यक्ष भी है। चौधरी खुद इस परीक्षा में शामिल होने वाला था।
भाजपा के इन दो नेताओं के अलावा इस प्रकरण में पुलिस उपनिरीक्षक पी. वी. पटेल, रूपल शर्मा व यशपाल सोलंकी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।
भाजपा का बचाव : राज्य सरकार ने की कार्रवाई

अहमदाबाद. लोक रक्षक दल (एलआरडी)-कांस्टेबल पेपर लीक प्रकरण में सत्ताधारी भाजपा ने राज्य सरकार का बचाव करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने इस मामले में कार्रवाई की है।
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता भरत पंड्या ने कहा कि इस मामले में राज्य सरकार ने फिर से परीक्षा लेने का निर्णय किया है वहीं परीक्षा में सभी उम्मीदवारों को घर से परीक्षा केन्द्र से आने-जाने का भाड़ा भी देने का निर्णय लिया है।
भाजपा ने इस मामले में पार्टी के दो कार्यकर्ताओं-मुकेश चौधरी व मनहर पटेल-को तत्काल रूप से निलंबित कर दिया है। कांग्रेस की ओर से आरोपों को खारिज करते हुए पंड्या ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में सबूत बिना के आरोप नहीं लगाने चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो