scriptAhmedabad news: अब अहमदाबाद से भी विदेश भेजे जा सकेंगे पार्सल | Parcel to be send dforeign from ahmedabad | Patrika News

Ahmedabad news: अब अहमदाबाद से भी विदेश भेजे जा सकेंगे पार्सल

locationअहमदाबादPublished: Jul 15, 2019 09:22:26 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

पहले वाया मुंबई भेजे जाते थे पार्सल, गुजरात का पहला और देश का पांचवां फोरेन पोस्ट ऑफिस

post office

Ahmedabad news: अब अहमदाबाद से भी विदेश भेजे जा सकेंगे पार्सल

अहमदाबाद. डाक के जरिए अहमदाबाद में पहले विदेश पार्सल भेजने के लिए सीधे सुविधा नहीं थी। इन पार्सलोंं को अहमदाबाद में बुक करने के बाद उनको मुंबई भेजा जाता था। बाद में उन पार्सलों को विदेश भेजा जाता था, लेकिन अब अहमदाबाद से भी सीधे पार्सल विदेश भेजा सकेंगे। इसके लिए अहमदाबाद के शाहीबाग में डाकघर में पार्सल सीधे ही विदेश भेजने की सुविधा प्रारंभ की गई है। हालांकि इस सुविधा का विधिवत् उद्घाटन नहीं हुआ है। यह गुजरात का पहला फोरेन पोस्ट ऑफिस है और मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और दिल्ली के बाद पांचवां फोरेन पोस्ट ऑफिस है।
सूत्रों के अनुसार हालांकि फोरेन पोस्ट ऑफिस की प्रक्रिया फरवरी में ही शुरू हो गई थी, लेकिन अब पार्सल विदेश भेजने के लिए पूरी तैयारी हो गई है। मौजूदा समय में इस डाकघर में हररोज औसतन तीन हजार पार्सल आते हैं, जिसमें 1800 से 2000 हजार पार्सल विदेश भेजे जाते है। यहां पर पार्सलों का कस्टम कल्यीरंस भी हो जाता है। पहले अहमदाबाद पार्सल बुक होने के बाद उनके मुंबई भेजा जाता था, जहां कस्टम क्लीयरंस के बाद जिस देश का पार्सल हो वहां भेजा जाता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो