scriptअभिभावकों का स्कूल पर हल्लाबोल | parents protest in school | Patrika News

अभिभावकों का स्कूल पर हल्लाबोल

locationअहमदाबादPublished: Feb 24, 2018 11:25:19 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

स्कूल प्रबंधन पर लगाया फाइल चार्ज वसूलने का आरोप

parents
अहमदाबाद. शहर के अनुपम सिनेमा के समीप स्थित प्रगति इंग्लिश प्राइमरी स्कूल पर शनिवार दोपहर को अभिभावकों ने हल्लाबोल किया। अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन पर फीस नहीं भरने वाले बच्चों को परेशान करने, नियम के विरुद्ध जाकर फाइल चार्ज वसूलने का आरोप लगाते हुए हल्लाबोल किया। स्कूल प्रबंधन की ओर से अभिभावकों को मैसेज भेजकर कहा गया है कि वह २८ फरवरी तक तीसरे क्वाटर की फीस भर दें, नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा मैसेज में फाइल चार्ज भरने को भी कहा गया है।
स्कूल के अभिभावकों की अगुवाई करते हुए आशीष कणजारिया ने शनिवार दोपहर को अभिभावकों के साथ स्कूल पहुंचकर स्कूल के प्राचार्य व ट्रस्ट के पदाधिकारियों से इस मामले में बातचीत की और ज्ञापन सौंपा।
आशीष भाई ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया कि अभिभावकों का कहना है कि स्कूल के तीसरे क्वार्टर की फीस नहीं भर पाने वाले विद्यार्थियों को स्कूल के समय के दौरान क्लासरूम के बाहर खड़ा करके प्रताडि़त किया जा रहा है। इतना ही नहीं अभिभावकों पर फीस भरने केलिए दबाव डाला जा रहा है। इसके अलावा स्कूल प्रबंधन अवैध रूप से अभिभावकों के पास से फाइल चार्ज वसूल कर रहा है, जो करीब साढ़े आठ सौ रुपए के करीब है। इसका मुद्दा उठाने पर स्कूल प्रबंधन कह रहा है कि अब से वह फाइल चार्ज नहीं लेंगे। इसके अलावा कुछ दिनों पहले चालू क्लास में पंखे के गिरने से चोटिल छात्र को हॉस्पिटल नहीं पहुंचाकर अभिभावकों के आने तक करीब दो घंटे चोटिल अवस्था में ही स्कूल में बिठाए रखने का भी आरोप आशीषभाई व अभिभावकों ने लगाया।
आशीषभाई ने बताया कि स्कूल प्रबंधन को अभिभावकों के आने की खबर लग जाने से उन्होंने बड़ीसंख्या में पुलिस कर्मचारियों को बुला लिया था। इसके चलते उनके साथ आने वाले ज्यादातर अभिभावक पुलिस कार्रवाईके चलते नहीं आ सके। स्कूल प्रबंधन की ओर से अभिभावकों को मैसेज भेजकर कहा गया है कि वह २८ फरवरी तक तीसरे क्वाटर की फीस भर दें, नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा मैसेज में फाइल चार्ज भरने को भी कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो