scriptनौ को गांधीनगर में होगा अभिभावकों का हल्लाबोल | Parents will protest at Gandhinagar in 9 march demand free education | Patrika News

नौ को गांधीनगर में होगा अभिभावकों का हल्लाबोल

locationअहमदाबादPublished: Mar 01, 2018 07:04:00 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

14 साल तक के बच्चे को शिक्षा मुफ्त में देने की मांग,ज्यादा फीस मांगने वाले निजी स्कूलों के विरुद्ध उठाएंगे आवाज

parents meeting
अहमदाबाद. गुजरात के निजी स्कूलों की मनमानी और राज्य सरकार पर ढीला रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए राज्य में नौ मार्च को गांधीनगर में विधानसभा के पास अभिभावक हल्लाबोल करेंगे। अभिभावक संगठनों ने नौ मार्च को गांधीनगर में अभिभावकों को एकजुट होने का आह्वान किया है।
निजी स्कूलों की मनमानी के विरुद्ध लड़ाई लडऩे वाले अलग अलग अभिभावक एसोसिएशन के प्रतिनिधियों की बोपल में गुरूवार को हुई एक अहम बैठक में सर्वसहमति से यह निर्णय किया गया।
इस बैठक में शामिल अभिभावक अग्रणी आशीष कंजारिया ने बताया कि बैठक में नौ मार्च को गांधीनगर में पहुंचने का निर्णय हुआ है। ताकि गांधीनगर पहुंचकर राज्य सरकार को अभिभावकों के विरोध से अवगत कराया जा सके। उनकी मांग है कि १४ साल तक के बच्चों को राज्य में मुफ्त में शिक्षा दी जाए। निजी स्कूलों की जगह अनुदानित स्कूलों को बढ़ावा दिया जाए। जहां तक निजी स्कूलों की फीस के मामले में मनमानी की बात है तो सुप्रीमकोर्ट के निर्देश के तहत निजी स्कूल प्रोविजनल फीस ही लें, इसके बावजूद भी कोई निजी स्कूल ज्यादा फीस लेते हैं तो सभी अभिभावक संगठन उसका मिलकर विरोध करेंगे। इससे पहले पांच मार्च को गांधीआश्रम में अभिभावकों के प्रदर्शन करने का भी निर्णय इस बैठक में लिया गया।
बैठक में पेरेन्ट्स एकता मंच, आधार फाउंडेशन, ग्लोबल मिशन वाली मंडल, जागेगा गुजरात संघर्ष समिति सहित कई अन्य संगठन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
बैठक में पहले नौ मार्च को गुजरात बंद के ऐलान का भी निर्णय किया गया था। लेकिन १२ मार्च से बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो रही हंै। ऐसे में राज्य का माहौल ना बिगड़े और परीक्षार्थी शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा दे सकें। इसके लिए गुजरात बंद के ऐलान को वापस ले लिया गया।
बैठक में शामिल पूजा प्रजापति ने कहा कि नौ मार्च को सरकार से निजी स्कूलों की मनमानी पर जबाव मांगा जाएगा। इससे पहले पांच मार्च को गांधी आश्रम में आश्चर्यजनक प्रोग्राम भी किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो