अब अमराईवाडी स्टेशन से भी यात्रियों का सफर

अब अमराईवाडी स्टेशन से भी यात्रियों का सफर

Pushpendra Rajput | Updated: 18 May 2019, 08:05:05 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

वस्राल और रबारी कॉलोनी स्टेशनों बनने में लगेंगे दो और माह

अहमदाबाद. मेट्रो ट्रेन में अब अमराईवाडी स्टेशन से भी यात्री आवाजाही कर सकेंगे। शनिवार से यह स्टेशन आमजन के लिए प्रारंभ कर दिया गया। अमराईवाडी और उसके आसपास के रहने वाले लोग मेट्रो ट्रेन से एपरेल पार्क तक आसानी से पहुंच सकेंगे। साथ ही ऐसे लोग जो वस्राल जाना चाहते हैं उनके लिए काफी आसानी हो गई है। इससे पूर्व निरांत क्रॉस रोड स्टेशन को आमजन के लिए खोला गया था। मौजूदा समय में वस्राल और रबारी कॉलोनी स्टेशन पर कार्य तेजी से चल रहा है, जो संभवत: दो माह में पूरा हो जाएगा। इन स्टेशनों पर कार्य पूर्ण होने के बाद लोग रबारी कॉलोनी और वस्राल से भी सीधे मेट्रो ट्रेन से वस्राल गांव और एपरेल पार्क तक पहुंच सकेंगे।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चार मार्च को वस्राल गांव से एपरेल पार्क तक करीब साढ़े छह किलोमीटर तक मेट्रो ट्रेन का प्रारंभ किया था। इसके बाद 15 मार्च तक शहरवासियों के लिए नि:शुल्क मेट्रो ट्रेन में सफर किया था, जिसमें हर रोज औसतन आठ से नौ हजार यात्री सफर कर रहे थे। बाद में गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (जीएमआरसी) की ओर से अहमदाबाद मेट्रो रेल व्यवसायिक तौर पर आमजन के लिए 15 मार्च से वस्राल गांव से एपरेल पार्क तक प्रारंभ की गई थी। एक माह बाद वस्राल में निरांत चौकड़ी स्टेशन को व्यवसायिक तौर पर प्रारंभ किया गया और अब मेट्रो रेल में अमराईवाडी स्टेशन से भी आमजन आवाजाही प्रारंभ किया गया है।
सत्रह दिनों में 23,580 यात्रियों ने किया सफर
एक मई से 17 मई तक मेट्र ट्रेन में 23 हजार 580 यात्रियों ने सफर किया, जिसमें वस्राल गांव से 10, 294, निरांत चौकड़ी से 2,680 और एपरेल पार्क से 10 हजार 597 लोगों ने मेट्रो में सफर किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned