हार्दिक पटेल थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ!

राहुल, प्रियंका, सोनिया की उपस्थिति में हो सकते हैं शामिल,
महेसाणा या जामनगर से लड़़ सकते हैं लोस चुनाव

By: nagendra singh rathore

Published: 06 Mar 2019, 10:56 PM IST

अहमदाबाद. पाटीदारों को ओबीसी आरक्षण दिलाने के लिए गुजरात में आंदोलन छेड़कर उभरे युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के जल्द ही कांग्रेस का हाथ थामने की अटकलें चल रही हैं। लोकसभा चुनाव से पहले हार्दिक पटेल के कांग्रेस में शामिल होने की बात है।
गुजरात प्रदेश कांग्रेस से जुड़े विश्वस्त सूत्रों की मानें तो 12 मार्च को गुजरात में होने जा रही अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी की वर्किंग कॉग्रेस कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक और उसके बाद होने वाली जनसभा के दौरान हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल हैं। जनसभा अडालज में होगी। भाजपा की तर्ज पर कांग्रेस ने भी अपनी जनसभा रैली का नाम अब जय जवान जय किसान जनसंकल्प रैली कर दिया है।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महामंत्री प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी की उपस्थिति में हार्दिक पटेल के कांग्रेस से जुड़ेंगे की संभावना है।
युवा पाटीदारों में अच्छी पकड़ रखने वाले हार्दिक पटेल के कांग्रेस में शामिल होने के बाद जामनगर या फिर महेसाणा से लोकसभा चुनाव भी लडऩे की खबर है।
हालांकि हार्दिक पटेल के महेसाणा जिले में प्रवेश पर पाबंदी है। यदि कानूनी अड़चन चुनाव के दौरान आड़े नहीं आती है तो हार्दिक पटेल कांग्रेस की टिकट पर महेसाणा से चुनावी ताल ठोंक सकते हैं। नहीं तो वह जामनगर से चुनाव लड़ेंगे।
हार्दिक पटेल कुछ समय पहले ही राजनीति में सक्रिय होने की बात कह भी चुके हैं। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह कब और कौन सी राजनीतिक पार्टी से चुनाव लड़ेंगे। हार्दिक ने चुनाव लडऩे को लेकर अपने समर्थकों से सोशल मीडिया पर पोल भी कराया था, जिसमें भी उन्हें ६७ प्रतिशत के करीब समर्थकों ने चुनाव लडऩे की बात कही थी।
नारण पटेल भी हो सकते हैं शामिल
हार्दिक पटेल ही नहीं उत्तर गुजरात में पाटीदार समाज के दिग्गज नेता माने जाने वाले नारण पटेल भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। ऊंझा से कांग्रेस विधायक रह चुकी डॉ. आशा पटेल के भाजपा में शामिल होने के बाद से ही नारण पटेल भाजपा से नाराज चल रहे हैं। नारण पटेल की एनसीपी नेता शंकर सिंह वाघेला से भी कुछ दिनों पहले ही मुलाकात हो चुकी है। लोकसभा चुनाव की चाहे जब घोषणा हो सकती है। ऐसे में उत्तर गुजरात में अपनी उपस्थिति को और मजबूत करने के लिए कांग्रेस पार्टी नारण पटेल को पार्टी में शामिल कर सकती है। नारण पटेल भी 12 मार्च को होने जा रही कांग्रेस की रैली के दौरान ही हार्दिक पटेल के साथ कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

Congress
nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned