scriptPatidar, Samaj, Social, Prem-Vivah, Love Marriage | Gujarat News : माता-पिता के हस्ताक्षर के बाद पाटीदार समाज की युवतियों का हो प्रेम विवाह | Patrika News

Gujarat News : माता-पिता के हस्ताक्षर के बाद पाटीदार समाज की युवतियों का हो प्रेम विवाह

  • 84 कड़वा पाटीदार समाज की नई पहल

अहमदाबाद

Published: April 27, 2022 12:02:19 am

मेहसाणा. मेहसाणा जिले में सबसे बड़ा समाज माने जाने वाले 84 कड़वा पाटीदार समाज की ओर से एक नई पहल की गई है। इसके अनुसार समाज की युवतियों का प्रेम विवाह तभी मान्य समझा जाएगा, जब वे प्रेम विवाह किसी अन्य जाति में करती हैं, या फिर अपने ही समाज में। ऐसा नहीं करने वाली युवतियों को माता-पिता की संपत्ति से बेदखल कर दिया जाएगा।

Gujarat News : माता-पिता के हस्ताक्षर के बाद पाटीदार समाज की युवतियों का हो प्रेम विवाह
Gujarat News : माता-पिता के हस्ताक्षर के बाद पाटीदार समाज की युवतियों का हो प्रेम विवाह
भविष्य में ऐसी युवतियां अपने माता-पिता से सहायता की कोई उम्मीद नहीं रखेंगी। इस बात को लेकर 84 कड़वा पाटीदार समाज के अग्रणी शीघ्र ही सरकार के पास जाएंगे और उनसे इस तरह का कानून बनाने की अपील करेंगे।
84 कड़वा पाटीदार समाज के अध्यक्ष जसु पटेल और पाटीदार समाज के अग्रणी लालजी पटेल के अनुसार 84 कड़वा पाटीदार समाज की ओर से काफी दिनों से प्रेम विवाह के विरुद्ध इस तरह की मुहिम चलाई जा रही है। लेकिन इधर कुछ समय से देखा जा रहा है कि समाज की युवतियों से कुछ लोग इसलिए प्रेम विवाह कर रहे हैं, जिससे कि आगे चलकर युवती अपने माता-पिता की संपत्ति में भी हिस्सेदारी पा सकती है। ऐसे युवक युवती प्रेम विवाह करते समय अपने माता-पिता को भी विश्वास में नहीं ले रहे हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए समाज के लोगों की ओर से एक बैठक बुलाई गई थी। इसमें इस समस्या को लेकर गहन मंत्रणा की गई थी।
बैठक में समाज के सभी अग्रणी लोगों ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है कि जो युवतियां अपने माता पिता की मर्जी के विरुद्ध प्रेम विवाह करती हैं, उन्हें माता- पिता की संपत्ति से वंचित कर दिया जाएगा। यदि युवतियां प्रेम विवाह से पूर्व अदालत में या फिर किसी भी कानूनी तरीके से शादी करती हैं, उस समय फार्म पर माता- पिता का हस्ताक्षर अनिवार्य होना चाहिए।

सरकार से कानून बनाने की करेंगे मांग
गलत तरीके से प्रेम विवाह करने वाली युवतियों को बचाने के उद्देश्य से सरकार की ओर से इस तरह का कानून बनाए जाने की अपील की जाएगी कि अपनी मर्जी से प्रेम विवाह भी कर ले और अपने माता पिता की संपत्ति में हिस्सा भी मांगने का अधिकार रखती हो।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईश्रेयस अय्यर का टेस्ट करियर खतरे में पड़ा, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया से होगी छुट्टी!Indian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.