Ahmedabad Hospital hindi News : एसवीपी अस्पताल के ऊपर एयर एम्बुलेंस उतारने की तैयारी

Ahmedabad Hospital hindi News : एसवीपी अस्पताल के ऊपर एयर एम्बुलेंस उतारने की तैयारी
Ahmedabad Hospital hindi News : एसवीपी अस्पताल के ऊपर एयर एम्बुलेंस उतारने की तैयारी

Omprakash Sharma | Publish: Sep, 23 2019 10:26:34 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

हेलि पेड बनकर तैयार

अहमदाबाद. शहर में महानगरपालिका संचालित सरदार वल्लभभाई पटेल (एसवीपी) अस्पताल में एयर एम्बुलेंस उतारने की तैयारी जोरों पर है। हेलिपेड पूरी तरह से बन गया है जबकि एम्बुलेंस के लिए जल्द की किसी कंपनी के साथ करार किया जाएगा।
भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी एवं महानगरपालिका के उपायुक्त कुलदीप आर्य ने बताया कि आगामी कुछ ही दिनों में एम्बुलेंस की सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि दूरदराज के मरीजों को समय रहते अस्पताल पहुंचाने के लिए इस तरह की सेवा जरूरी हो गई है। अस्पताल की इक्कीसवीं मंजिल पर यह हेलि पेड बनाया गया है। एसवीपी अस्पताल अठारह मंजिल का है लेकिन उसके लगभग तीन मंजिल और ऊपर यह हेलिपेड तैयार किया गया है।

सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल की ओपीडी में वृद्धि
2900 मरीजों को मिला योजनाओं से लाभ
अहमदाबाद. राज्य सरकार की स्वर्णिम योजना के अन्तर्गत लगभग ७५० करोड़ के खर्च से तैयार हुए सरदार वल्लभभाई पटेल (एसवीपी) अस्पताल में इन दिनों ओपीडी मरीजों की संख्या बढ़कर औसतन नौ सौ से एक हजार (प्रतिदिन) पर पहुंच गई है। अब तक अस्पताल में मुख्यमंत्री अमृतम (मा) एवं आयुषमान योजना के अन्तर्गत २९०० मरीजों को लाभ मिला है।
गत महीने में अस्पताल में साढ़े तेरह हजार से अधिक मरीजों को ओपीडी में देखा गया था जबकि १७६७ को भर्ती किया गया था। जनवरी से मार्च माह अर्थात तीन माह में ओपीडी में बारह हजार मरीज दर्ज हुए थे जबकि ३७३ मरीजों को भर्ती किया गया था। उसके आधार पर देखा जाए तो अस्पताल में मरीजों की सुविधा में वृद्धि हुई है। इसके अलावा अस्पताल में जून माह से अगस्त माह तक कुल २३७५ मरीजों को मा योजना से लाभ मिला था तो सवा पांच सौ मरीजों को आयुषमान योजना से लाभ मिला।
अस्पताल को मिला था योजनाओं से डी-एम्पेनल का पत्र
हालांकि इससे पूर्व २३ अगस्त को अस्पताल को मा और प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना से सरकार की ओर से डी-एम्पेनल का पत्र भेजा गया था। इस संबंध में आईएएस एवं मनपा उपायुक्त कुलदीप आर्य ने बताया कि अब योजनाओं का लाभ मरीजों को मिल रहा है। मरीजों से भुगतान लेने के मामले में मामले में यह पत्र सरकार की ओर से जारी किया गया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned