scriptPeople of Gujarat benefited from central government schemes : Athawale | केंद्र सरकार की योजनाओं से गुजरात के लोगों लोग हुए लाभान्वित : अठावले | Patrika News

केंद्र सरकार की योजनाओं से गुजरात के लोगों लोग हुए लाभान्वित : अठावले

केवडिय़ा में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा कर वडोदरा पहुंचकर कही यह बात

अहमदाबाद

Published: January 17, 2022 12:00:07 am

वडोदरा. केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की ओर से लागू की गई योजनाओं से गुजरात के लाखों लोग लाभान्वित हुए हैं।
केवडिय़ा में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा कर वडोदरा पहुंचकर उन्होंने रविवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जनधन योजना के गुजरात में 1.67 करोड़ से ज्यादा गरीबों ने बैंक खाते खोले हैं। उज्जवला योजना के तहत गुजरात में 34 लाख से अधिक घरों में रसोई गैस कनेक्शन दिए गए। शहरी और ग्रामीण गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गुजरात में शहरी क्षेत्रों में 6 लाख 30 हजार और ग्रामीण क्षेत्रों में 3 लाख 33 हजार लोगों को लाभ मिला है। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गुजरात में 27 लाख से अधिक लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा प्रदान की जा रही है।
केंद्र सरकार की योजनाओं से गुजरात के लोगों लोग हुए लाभान्वित : अठावले
केवडिय़ा में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा करने पहुंचे केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले।
स्टार्ट अप को मिल रहा प्रोत्साहन

16 जनवरी को राष्ट्रीय स्टार्ट-अप दिवस है, मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री स्टार्ट-अप दिवस घोषित किए जाने पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि इसके तहत उद्योगों की स्थापना से रोजगार में वृद्धि होगी, बेरोजगारी कम होगी और देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी।
उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की अनुचित रूप से आलोचना करना सही नहीं है और ऐसा करने वालों को उचित सजा दी जानी चाहिए। स्वतंत्रता संग्राम में गांधी के साथ रहे डॉ. अम्बेडकर पर उन्होंने गर्व जताया।
चार राज्यों में सफलता का दावा

देश के विभिन्न राज्यों में विधानसभा चुनावों के बारे में उन्होंने दाावा करते हुए कहा कि पार्टी परिवर्तन का कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एनडीए को चार राज्यों में जबर्दस्त सफलता मिलेगी। पंजाब में अमरिंदरसिंह के नेतृत्व में सरकार बनने का भी उन्होंने दावा किया।
किसान आंदोलन को फिर से शुरू करने के बारे में उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री ने कृषि कानून वापस ले लिया और एमएसपी के लिए एक समिति बनाई तो फिर से आंदोलन का कोई औचित्य नहीं था।
उन्होंने जाति आधारित जनगणना की मांग को अनुचित बताते हुए कहा कि जनगणना केंद्र सरकार का मामला है। जाति-वार जनगणना जातिवाद को बढ़ावा देगी जिससे संविधान की भावना को ठेस पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय विभिन्न जातियों, विकलांगों, बुजुर्गों, छात्रों को विभिन्न लाभ प्रदान करने के लिए काम कर रहा है और कल्याणकारी योजनाएं चला रहा है।
गाय की टक्कर से शराब भरी थेलियां गिरीं सडक़ पर, केंद्रीय राज्यमंत्री अठावले का काफिला किनारे से निकालना पड़ा

वडोदरा. शहर में न्यू वीआईपी रोड पर गाय की टक्कर से शराब भरी पोटलियां सडक़ पर गिरने के कारण केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंंत्री रामदास अठावले का काफिला सडक़ किनारे से निकालना पड़ा।
न्यू वीआईपी रोड-सर्किट हाऊस मार्ग पर अठावले का काफिला रविवार को हवाई अड्डे से एल.एंड टी. सर्कल की ओर जा रहा था। उस समय सडक़ मार्ग पर पड़ी शराब की पोटलियों के समीप से सडक़ किनारे से उनका काफिला निकालना पड़ा।
अठावले के यात्रा मार्ग पर शराब की पोटलियां देखकर पुलिस कर्मचारी चौंक गए। दरअसल, हवाई अड्डे से एल.एंड टी. सर्कल की ओर एक युवक स्कूटर पर दो बैग में शराब की पोटलियां ले जा रहा था। गाय की टक्कर से शराब की पोटलियां सडक़ पर बिखर गईं। उनमें से शराब का रेला भी बहने लगा।
उस समय एक महिला वहां खड़ी होकर लोगों को सडक़ किनारे से निकलने की अपील करती दिखी। यह दृश्य देखने के लिए लोग उमड़ पड़े। उसी समय अठावले का काफिला वहां पहुंचा। पुलिस के वाहन में सवार पुलिस कर्मचारी उस महिला के इशारे समझ गए और काफिले को सडक़ किनारे से निकालना पड़ा। सर्किट हाऊस पहुंचने पर अठावले से शिकायत करने के लिए एक युवक मितेश परमार भी वहां पहुंचा। पुलिस कर्मचारियों ने उसे वहां से बाहर निकाल दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.