scriptभावनगरपरा स्टेशन पर लगाई प्लास्टिक बोटल क्रशिंग मशीन | Plastic bottels crushing machine installed at bhavnagar station | Patrika News

भावनगरपरा स्टेशन पर लगाई प्लास्टिक बोटल क्रशिंग मशीन

locationअहमदाबादPublished: Oct 11, 2018 11:26:31 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

मशीन हर रोज 5000 बोतलों को नष्ट कर सकती है

DRM-BVP

भावनगरपरा स्टेशन पर लगाई प्लास्टिक बोटल क्रशिंग मशीन

भावनगर. भावनगर परा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 01 पर स्वचालित प्लास्टिक बोतल क्रशिंग मशीन लगाई गई है। यह मशीन 24 घंटे कार्य करेगी
कोई भी यात्री जो बोतल को फेंकना चाहता है, उसे मशीन में उपलब्ध स्लॉट में डालना होगा। यह मशीन हर रोज 5000 बोतलों को नष्ट कर सकती है। कॉर्पोरेट सोशल जिम्मेदारी के तहत रिलायंस ने यह मशीन लगाई है। भावनगर मंडल के अन्य स्टेशनों पर भी ऐसी मशानें आगामी समय में लगाई जाएंगी। स्टेशन के वरिष्ठ चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी ने मंडल रेल प्रबंधक रुपा श्रीनिवासन, अपर मंडल रेल प्रबंधक राकेश राजपुरोहित की उपस्थिति में मशीन का उद्घाटन किया। मंडल रेल प्रबंधक निवासन ने रेल यात्रियों से इस मशीन का अधिक से अधिक उपयोग करने और रेलवे स्टेशनों को साफ रखने में मदद की अपील की।
वडोदरा-सावंतवाड़ी के बीच गणपति विशेष ट्रेन नौ से
वडोदरा. पश्चिम रेलवे की ओर से वडोदरा से सावंतवाडी के बीच 9 सितम्बर से गणपति विशेष ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन विशेष शुल्क के साथ चलाई जाएगी। ट्रेन सं. 09106 वडोदरा-सावंतवाड़ी साप्ताहिक महामना विशेष ट्रेन वडोदरा से रविवार अपराह्न ३.20 बजे रवाना होगी, जो रात ०९.35 बजे वसई रोड पहुंचेगी और अगले दिन सोमवार सुबह 09.30 बजे सावंतवाड़ी पहुंचेगी। यह ट्रेन 9 सितम्बर, 2018 को चलेगी। वापसी में ट्रेन सं. 09105 सावंतवाड़ी-वडोदरा साप्ताहिक महामना विशेष ट्रेन सावंतवाड़ी से सोमवार सुबह 10.00 बजे प्रस्थान करेगी जो रात ९.55 बजे वसई रोड पहुंचेगी और अगले दिन मंगलवार सुबह 05.30 बजे वडोदरा पहुंचेगी। यह ट्रेन 10 सितम्बर को चलेगी। यह ट्रेन दोनों दिशाओं में भरूच, सूरत, नवसारी, वलसाड, वापी, दहानु रोड, बोईसर, वसई रोड, पनवेल, रोहा, मानगांव, खेड, चिपलूण, सावर्डे, संगमेश्वर, रत्नागिरी, राजापुर रोड, कनकवली, सिंधुदुर्ग, कुडाल एवं झारप स्टेशनों पर ठहरेगी। ट्रेन सं. 09106 की बुकिंग सभी यात्री आरक्षण केन्द्रों तथा आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर प्रारम्भ हो चुकी है।
गेटमेनों की करें मदद, बरतें संयम
अहमदाबाद. रेलवे फाटकों पर तैनात गेटमैनों से बदसलूकी, धमकी और दुव्र्यवहार की शिकायतें मिलने के बाद रेल प्रशासन ने आमजन से गेटमैनों की मदद करने और संयम बरतने की अपील की है। रेल प्रशासन ने स्थानीय निवासियों से संयम बरतने के अपील की है और कहा कि गेट पर तैनात गेटमैन की मदद करें। उन्हें उनकी सुरक्षा एवं सुविधा के लिए तैनात किया गया है।
मंडल रेल प्रबंधक दिनेश कुमार ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि रेल प्रशासन को सहयोग करें एवं ऐसा कोई कार्य नहीं करें जो नियम विरुद्ध हो तथा अन्य नागरिकों को कोई तकलीफ हो। फिर भी यदि इस प्रकार की घटनाएं होती हैं तो रेल प्रशासन के पास उस रेलवे फाटक को मजबूरन बंद करने के अलावा कोई और विकल्प उपलब्ध नहीं होगा।
कुछ दिन पूर्व अहमदाबाद मंडल के मालिया-मियाणा में रेलवे फाटक के निकट गेटमैन पर कई लोगों ने चाकू से हमला किया था। हालांकि यह हमला लूट के इरादे से हुआ था। वारदात उस समय हुई थी जब वह गेट बंद कर घर जा रहा था। वहीं विरमगाम-कटोसण के बीच भी रेलवे फाटक पर भी गैटमेन से बदसलूकी और मारपीट की घटना सामने आई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो