scriptगुजरातभर से पहुंचे खिलाड़ी, छात्र और कलाकार | Players, students and artists arrived from all over Gujarat | Patrika News

गुजरातभर से पहुंचे खिलाड़ी, छात्र और कलाकार

locationअहमदाबादPublished: Sep 30, 2022 12:27:15 am

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

आसमान में तारों-सा दिखा अहमदाबाद में विश्व का सबसे बड़ा नरेंद्र मोदी स्टेडियम

गुजरातभर से पहुंचे खिलाड़ी, छात्र और कलाकार

वर्सेटाइल सिंगर शंकर महादेवन की सुनो गौर से दुनिया वालों बुरी नजर ना हम पर डालो गीत की प्रस्तुति के साथ मोदी ने राष्ट्रीय खेल के चिन्ह वाले वाहन में सवार होकर पूरे मैदान का चक्कर लगाया। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी साथ थे।

अहमदाबाद. 36वें राष्ट्रीय खेल के उद्घाटन समारोह में गुजरातभर से खिलाड़ी, छात्र, युवा और कलाकार पहुंचे। पैवेलियन लगभग पूरा भर गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय खेल का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने हिन्दी में भाषण दिया। रात को हजारों मोबाइल फोन की टार्च लाइट जलाने से अहमदाबाद में विश्व का सबसे बड़ा नरेंद्र मोदी स्टेडियम आसमान में तारों-सा दिखा।
महेसाणा, साबरकांठा, अरवल्ली, पाटण, बनासकांठा जिलों से एसटी और निजी बसों से छात्रों, युवाओं को अहमदाबाद के मोटेरा स्थित स्टेडियम के समीप तक पहुंचाया गया। वहां से धूप में चलकर वे स्टेडियम पहुंचे। पुलिस स्टाफ के साथ एनसीसी के कैडेट्स को भी तैनात किया गया।
कलाकारों की प्रस्तुतियों के बीच भारत माता की जय के नारे लगाए गए। गुजरातभर के कलाकारों ने गीत, नृत्य सहित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए ।
वर्सेटाइल सिंगर शंकर महादेवन ने भी प्रस्तुति दी। केम छो से शुरुआत की और गुजराती गरबा डांडिया गीत प्रस्तुत किया। राष्ट्रीय खेल मा आप सबनो स्वागत छे से गीत शुरू किया। अंत में भारत माता की जय बुलवाई। उन्होंने ये देश है वीर जवानों का अलबेलों का… गीत पर सभी को झुमाया।
शाम 7 बजे पीएम मोदी स्टेडियम पर पहुंचे, हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया। वर्सेटाइल सिंगर शंकर महादेवन की सुनो गौर से दुनिया वालों बुरी नजर ना हम पर डालो गीत की प्रस्तुति के साथ मोदी ने राष्ट्रीय खेल के चिन्ह वाले वाहन में सवार होकर पूरे मैदान का चक्कर लगाया। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी साथ थे।
इससे पहले, राज्यों के खिलाडिय़ों ने मार्चपास्ट किया। 750 कलाकारों ने जय-जय गरवी गुजरात थीम पर आकर्षक नृत्य की प्रस्तुति दी। एक भारत-श्रेष्ठ भारत की थीम पर बोल मेरी अंबे जय-जय अंबे गीत पर कलाकारों ने गरबा प्रस्तुत किया।

ट्रेंडिंग वीडियो