21 करोड़ का प्लॉट अतिक्रमण मुक्त कराया

21 करोड़ का प्लॉट अतिक्रमण मुक्त कराया

Omprakash Sharma | Publish: May, 17 2019 11:02:43 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-मनपा की बड़ी कार्रवाई

अहमदाबाद. महानगरपालिका ने शुक्रवार को राणिप वार्ड स्थित एक प्लॉट को अतिक्रमण मुक्त करा लिया। मनपा के इस प्लॉट की कीमत २१ करोड़ रुपए के आसपास बताई जा रही है।
पश्चिम जोन क्षेत्र के राणिप वार्ड में मनपा की रिजर्व ५८२८ वर्ग मीटर जमीन में से ४१०० वर्ग मीटर जमीन का कब्जा पहले मिल चुका है। इस जमीन में पिछले कुछ दिनों से लोगों ने कब्जा करने की कोशिश की थी जिसके तहत जमीन में पशुवाड़ा , चबूतरा, शेड आदि का निर्माण कर दिया गया। इस तरह के अतिक्रमण को शुक्रवार को एस्टेट विभाग की टीम ने मुक्त करा लिया। प्लॉट की कीमत लगभग इक्कीस करोड़ रुपए आंकी गई है। मनपा प्रशासन के अनुसार शुक्रवार से ही प्लॉट के आसपास वायर फेंसिंग शुरू कर दी गई है ताकि फिर से कोई अतिक्रमण न करे। गौरतलब है कि महानगर पालिका प्रशासन की ओर से इन दिनों विविध तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं। इनमें अतिक्रमण हटाने के अलावा ट्रैफिक की समस्या को नियंत्रण में करने, शहर को स्वच्छ बनाने व प्रतिबंधित प्लास्टिक को दूर करने तथा स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned