scriptघुमंतु जातियों के लाभार्थियों को नि:शुल्क आवासीय भूखंड | plot, Gujarat government, Chief minister, PM modi, Gandhinagar news | Patrika News

घुमंतु जातियों के लाभार्थियों को नि:शुल्क आवासीय भूखंड

locationअहमदाबादPublished: Oct 13, 2021 10:06:00 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

plot, Gujarat government, Chief minister, PM modi, Gandhinagar news; मुख्यमंत्री पटेल ने आवंटित किए भूखंड

घुमंतु जातियों के लाभार्थियों को नि:शुल्क आवासीय भूखंड

घुमंतु जातियों के लाभार्थियों को नि:शुल्क आवासीय भूखंड

गांधीनगर. मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने बुधवार को नवरात्रि पर मां अंबा के दरबार में शीश झुकाने के बाद घुमंतु जातियों के लाभार्थियों के नि:शुल्क आवासीय भूखंड आवंटित किए। वर्ष 2022 तक सभी को आवास देने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प को साकार करने की दिशा में मुख्यमंत्री पटेल की यह संवेदना है।
मुख्यमंत्री पटेल के आदेश का त्वरित अमल किया गया, जिसमें सिर्फ पांच दिनों में ही राज्य सरकार ने घुमंता जाति के लाभार्थियों के लिए नि:शुल्क आवासीय भूखंड स्वीकृत किए। इन 33 लाभार्थियों में प्रत्येक को 80 वर्गमीटर के भूखंड की सनद मुख्यमंत्री पटेल ने लाभार्थियों को दी। वहीं आवास की सहायता के तौर पर चालीस लाख रुपए भी लाभार्थियों को अर्पित कर खुद के घर का सपना साकार कराया गया। अब बनासकांठा के आवास विहीन 33 भरथरी लाभार्थी परिवारों का पंडित दीन दयाल उपाध्याय आवास योजना में स्थायी आवासीय पता होगा। मुख्यमंत्री पटेल के मुताबिक पिछले दस वर्षों में राज्य की घुमंतु जाति के 21264 लाभार्थियों को 92.3५ करोड़ रुपए की आवासीय सहायता राज्य सरकार ने की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो