script

Gujarat News : पीएम के कार्यक्रम में बसें भेजने पर विद्यार्थियों का हंगामा

locationअहमदाबादPublished: Mar 11, 2022 11:07:49 pm

Submitted by:

Binod Pandey

परीक्षा में शामिल होने के लिए विद्यार्थियों की ऊहापोह की स्थिति

Gujarat News : पीएम के कार्यक्रम में बसें भेजने पर विद्यार्थियों का हंगामा

Gujarat News : पीएम के कार्यक्रम में बसें भेजने पर विद्यार्थियों का हंगामा

आणंद. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रम को लेकर आणंद से 31 बसें आवंटित की गई। इसके कारण आणंद डिपो से चलने वाली 100 रूटों पर असर हुआ। स्कूल-कॉलेज जाने वाले विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। परेशान विद्यार्थियों ने नए बस डिपो पर इसका विरोध करते हुए जमकर हंगामा किया।
आगामी दो दिनों तक खेल महाकुंभ और सूरत में गृह मंत्री के कार्यक्रम को लेकर भी जिले से 30-40 बसों को भेजा गया है। इसकी वजह से भी पिछले दो दिनों से आणंद जिले के सभी डिपो से संचालित होने वाली एसटी बसों की रूट अनियमित हो गईं हैं। बसों की कमी का सर्वाधिक असर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों पर हुआ है। एसटी बस प्रशासन ने आंकलाव, बोरसद, पेटलाद, खंभात और तारापुर समेत सभी रूटों को रद्द कर दिया है। ग्रामीण क्षेत्र की रूट बंद होने से सुबह स्कूल-कॉलेज जाने के लिए निकले विद्यार्थियों को परेशान होना पड़ा। इन्हें निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ा। आणंद, खेड़ा जिले से पीएम नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए हवाईअड्डे से ग्राउंड के बीच 10 हजार लोगों को मौजूद रखा गया। खेड़ा जिले से करीब 7000 लोगों को ले जाने की व्यवस्था की गई। नडियाद डिवीजन से मिली जानकारी के अनुसार 11 मार्च को खेड़ा जिले की 80 और आणंद जिले की 65 बस व अतिरिक्त 50 बस मिलाकर कुल 195 बसें आवंटित की गई थी। विद्यार्थी दिनेश दवे ने बताया कि वह कॉलेज के तीसरे वर्ष का विद्यार्थी है, छठे सेमेस्टर की परीक्षा चल रही है। बस बंद रहने से वह दोस्त की मोटरसाइकिल से गया। वहीं निजी वाहन का भी सहारा लेना पड़ा। हाल कॉलेजों में परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है।

आणंद एसटी डिपो से सुबह एक-दो बस ही मिली, जिस पर विद्यार्थियों और यात्रियों की भीड़ उमड़ गई। परेशान लोगों ने प्रशासन की इस कोताही का जमकर विरोध किया और नारेबाजी की। जानकारी के अनुसार खेड़ा जिले के डिपो से औसत 100 से अधिक बसों को राजनीतिक कार्यक्रमों के लिए आवंटित किया गया। इसकी वजह से यात्रियों को परेशान होना पड़ा। रोडवेज बसों के विभिन्न कार्यक्रमों में भेजने के कारण पिछले दो दिनों में चरोतर की 300 से अधिक रूट प्रभावित हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो