scriptGujarat: मोरबी की दुर्घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जताया, कहा हृदय विदारक | PM Modi calls Morbi tragedy as heart rending | Patrika News

Gujarat: मोरबी की दुर्घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जताया, कहा हृदय विदारक

locationअहमदाबादPublished: May 18, 2022 11:48:02 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

PM Modi, Morbi tragedy, heart rending, Gujarat, Halvad GIDC, wall collapse

Gujarat: मोरबी की दुर्घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जताया, कहा  हृदय विदारक

Gujarat: मोरबी की दुर्घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जताया, कहा हृदय विदारक

pm modi calls Morbi tragedy as heart rending


मोरबी जिले के हलवद जीआईडीसी स्थित नमक की फैक्ट्री की दीवार के बुधवार दोपहर धराशायी होने से 12 लोगों की मौत हो गई वहीं करीब 20 लोग घायल हो गए। इन मृतकों में एक ही परिवार के छह लोग और एक अन्य परिवार के तीन लोग बताए जाते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने इस घटना पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है।
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने शोक संदेश में कहा कि मोरबी में दीवार धराशायी होने की घटना हृदय विदारक है। दु:ख की इस घड़ी में उनकी संवेदनाएं शोकसंतप्त परिवारों के साथ हैं। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों के सभी तरह की मदद में लगा हुआ है। प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से सभी मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए की मदद की घोषणा की। साथ ही घायलों को 50-50 हजार रुपए की मदद की बात कही।
राज्य सरकार की मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपए की सहायता

राजकोट. मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने मोरबी जिले के हलवद जीआईडीसी में नमक की फैक्ट्री की दीवार गिरने से मृतक 12 श्रमिकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में जान गंवाने वाले सभी श्रमिकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपए के मुआवजा देने की घोषणा की है। यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रदान की जाएगी।
राहुल गांधी ने दु:ख व्यक्त किया

अहमदाबाद. मोरबी की घटना में मारे गए 12 लोगों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतक के परिवारों को सांत्वना भेजी। इस हादसे में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो