अहमदाबाद. सरदार सरोवर नर्मदा बांध के 138.68 मीटर की अपनी पूर्ण क्षमता तक भरने को लेकर राज्य भर में नमामि देवी नर्मदे महोत्सव मनाया जाएगा। इस ऐतिहासिक अवसर पर सोमवार को बांध को रोशनी से सजा दिया गया। बांध को भारतीय तिरंगे के रंग से भी सराबोर किया गया।

https://www.patrika.com/ahmedabad-news/sardar-sarovar-narmada-dam-decorated-on-tricolour-theme-5101029/

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को अपने जन्मदिन पर नर्मदा के जल का स्वागत करेंगे। नर्मदा जिले के केवडिया में होने वाले राज्य स्तरीय महोत्सव में प्रधानमंत्री के साथ-साथ मुख्यमंत्री विजय रूपाणी व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी उपस्थित रहेंगे। इस ऐतिहासिक अवसर पर राज्यभर में एक हजार स्थलों पर महोत्सव मनाया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने वर्ष 2014 में सत्ता संभालने के 17 दिन में ही नर्मदा बांध की उंचाई बढ़ाने की मंजूरी प्रदान कर दी गई। इसके बाद बांध पर गेट लगाने की भी अनुमति दी गई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned