scriptGujarat Rains: गुजरात में भारी बारिश को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने फोन कर सीएम से ली जानकारी | PM Naredra Modi assures centre's relief amid Gujarat monsoon blaze | Patrika News

Gujarat Rains: गुजरात में भारी बारिश को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने फोन कर सीएम से ली जानकारी

locationअहमदाबादPublished: Jul 11, 2022 10:55:02 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

PM Naredra Modi, centre’s relief amid, Gujarat monsoon blaze, CM Bhupendra patel

Gujarat Rains: गुजरात में भारी बारिश को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने फोन कर सीएम से ली जानकारी

Gujarat Rains: गुजरात में भारी बारिश को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने फोन कर सीएम से ली जानकारी

PM Naredra Modi assures centre’s relief amdi Gujarat monsoon blaze

गुजरात में व्यापक व भारी बारिश से बनी विकट स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ टेलीफ़ोन पर बात कर जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री ने विशेषकर दक्षिण तथा मध्य गुजरात के इलाकों में पिछले 48 घंटों के दौरान भारी बारिश और इसके चलते उत्पन्न हुई स्थिति के बारे में प्रधानमंत्री मोदी को विस्तृत जानकारी दी।
प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार बारिश की स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ सहित सभी आवश्यक मदद प्रदान करेगी। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि केंद्र सरकार राज्य के बारिश प्रभावित लोगों के साथ रहेगी।

मछुआरों को दी चेतावनी

अहमदाबाद. राज्य में तेज हवाओं से तटीय क्षेत्रों में समुद्री हलचल बढऩे की आशंका जताई गई है। इससे आगामी 15 जुलाई तक मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार छोटा उदेपुर, नर्मदा, भरुच, सूरत, डांग, तापी एवं नवसारी जिले में मंगलवार को भी भारी से अतिभारी बारिश हो सकती है। इन जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया गया है। जबकि खेड़ा, आणंद, पंचमहाल, दाहोद, वडोदरा, कच्छ, अमरेली, भावनगर, मोरबी, बनासकांठा, साबरकांठा, पाटण, मेहसाणा, गांधीनगर, अरवल्ली, अहमदाबाद, महिसागर, राजकोट, जामनगर, गिरसोमनाथ, जूनागढ़ एवं बोटाद जिले में भारी बारिश हो सकती है।
174 गांवों में बिजली आपूर्ति ठप

गुजरात में भारी बारिश के चलते राज्य के 174 गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। इनमें से ज्यादातर आदिवासी बहुल छोटा उदेपुर जिले के हैं।

परिस्थिति पर लगातार निगरानी
उधर गांधीनगर स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र (एसईओसी) में सोमवार को मुख्य सचिव पंकज कुमार ने इन सभी जिले के उच्च अधिकारियों के साथ वन टू वन बातचीत क कर तैयारियों व कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने जिला स्तर के डिजास्टर प्लान के संबंध में और ज्यादा सतर्क रहने की अपील की। मुख्य सचिव के मुताबिक अगले 48 घंटों में परिस्थिति पर लगातार निगरानी रखी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो