scriptगुजरात का सहकारी क्षेत्र आज भी देश में नंबर वन: पाटिल | PM Narendra modi, birthday, BJP Gujarat, Cooperative sector, C R Patil | Patrika News

गुजरात का सहकारी क्षेत्र आज भी देश में नंबर वन: पाटिल

locationअहमदाबादPublished: Sep 08, 2021 10:23:06 pm

PM Narendra modi, birthday, BJP Gujarat, Cooperative sector, C R Patil, Gujarat पीएम के 71वें जन्मदिन पर 71 लाख पौधे लगाएं सहकारी संस्थाएं

गुजरात का सहकारी क्षेत्र आज भी देश में नंबर वन: पाटिल

गुजरात का सहकारी क्षेत्र आज भी देश में नंबर वन: पाटिल

अहमदाबाद. गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल ने कहा कि सहकारी क्षेत्र लोगों को सीधे असर करता है। सबसे ज्यादा किसानों को प्रभावित करता है। किसानों की उन्नति प्रगति में इस क्षेत्र का अहम योगदान है। गुजरात का सहकारी क्षेत्र आज भी देश में नंबर वन पर है। सहकारी क्षेत्र की महत्ता को समझते हुए पार्टी ने सहकारी क्षेत्र में भी पार्टी का मेंडेट देकर प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारने का निर्णय किया है।
पाटिल बुधवार को गांधीनगर में पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर सहकारी संस्थाओं की ओर से पौधारोपण किए जाने की योजना बनाने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
पाटिल ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने सहकारिता क्षेत्र की महत्ता को समझते हुए किसानों को लाभ कराने के लिए कई योजनाएं बनाई। सुगर फैक्ट्री को जीवंत करने की पहल की। नया सहकारिता मंत्रालय बनाया और उसकी जवाबदारी अमित शाह को सौंपी जिन्हें गुजरात के सहकारिता क्षेत्र में विकास की नई इबारत लिखने का अनुभव है।
बैठक में वनमंत्री गणपत वसावा, राज्य के सहकारिता राज्य मंत्री ईश्वर सिंह पटेल, नागरिक एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री जयेश रादडिया, प्रदेश भाजपा महामंत्री प्रदीपसिंह वाघेला, रजनी पटेल, विनोद चावडा, बिपिन पटेल, नेशनल को ऑपरेटिव यूनियन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष दिलीप संघाणी, सहारिता क्षेत्र के नेता अजय पटेल, घनश्याम अमीन, शामलभाई पटेल, खेती बैंक के नवनियुक्त अध्यक्ष डॉलर कोटेचा, बनासकांठा डेयरी के चेयरमैन शंकरभाई चौधरी, राज्य की प्रमुख सहकारी संस्थाओं, जिला मध्यस्थ सहकारी बैंकों, जिला दूध उत्पादक संघों, जिला सहकारी खरीद बिक्री संघ, जिला सहकारी संघ, चीनी सहकारी मंडली, खेती बैंक, बाजार समितियों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
71 लाख पौधे लगाने का सौंपा लक्ष्य
पाटिल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 17 सितंबर को 71वां जन्मदिन है। इस अवसर पर राज्य में सहकारी संस्थाओं की ओर 71 लाख पौधे लगाए जाएं ऐसा टार्गेट खुद सहकारी संस्थाएं एकजुट होकर तय करें। इसके अलावा रक्तदान का भी नया रिकॉर्ड बनाने की उन्होंने अपील की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो